Home देश रसोई गैस के दाम बढ़ने से विपक्ष के निशाने पर केंद्र, पूछा-...

रसोई गैस के दाम बढ़ने से विपक्ष के निशाने पर केंद्र, पूछा- अब कैसे बनेंगे होली के पकवान

20
0

नई दिल्ली – मार्च के पहले ही दिन लोगों को महंगाई का बड़ा झटका लगा है. 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत बुधवार को 50 रुपए बढ़ गई है. दिल्ली में अब घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1,103 रुपए हो गई है. पहले राजधानी में 1,053 रुपये में घरेलू एलपीजी सिलेंडर मिलता था. इस बढ़ोतरी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई नेताओं ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

खरगे ने इसे लूट बताते हुए सवाल किया कि लूट के फरमान कब तक जारी रहेंगे. खरगे ने ट्वीट किया, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़े, वाणिज्यिक गैस सिलेंडर 350 रुपये महंगे हुए. जनता पूछ रही है-अब कैसे बनेंगे होली के पकवान, कब तक जारी रहेंगे लूट के ये फरमान? कांग्रेस अध्यक्ष ने तंज कसते हुए कहा, मोदी सरकार में लागू कमरतोड़ महंगाई के तले पिसता हर इंसान!

अखिलेश यादव ने क्या कहा?

इस बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मध्य प्रदेश विधानसभा के बाहर घरेलू और वाणिज्यिक LPG सिलेंडरों की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया. वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ”बीजेपी घरेलू और कमर्शियल सिलेंडर के दाम बढ़ाकर खाने पर अप्रत्यक्ष कर लगा रही है. कमर्शियल सिलेंडर के दाम बढ़ने से हर तरह का उत्पादन महंगा होगा, लागत बढ़ेगी तो उत्पादों के दाम भी बढ़ेंगे. जो नौकरीपेशा बच्चे बाहर से मंगाए टिफ़िन और खाने पर निर्भर करते हैं, ये उनकी जेब पर भी डाका है.

वहीं किसान मुद्दों और घरेलू और वाणिज्यिक LPG सिलेंडरों की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर महाराष्ट्र विधानसभा के बाहर महा विकास अघाड़ी (MVA) ने भी विरोध प्रदर्शन किया है.