Home देश 2024 के बाद राजनीति छोड़ देंगी ममता बनर्जी ? बयान सामने आने...

2024 के बाद राजनीति छोड़ देंगी ममता बनर्जी ? बयान सामने आने के बाद मचा हड़कंप

32
0

नई दिल्ली – पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और TMC की मुखिया ममता बनर्जी के एक बड़े बयान देने के बाद राजनीति के गलियारों में हलचल मच गई है। ममता बयान के बयान के बाद सियासी अटकलबाजियों का दौर शुरू हो गया है। ममता बनर्जी ने आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। दरसअल, ममता बनर्जी ने बयान दिया है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में केंद्र की सत्ता से भाजपा को बेदखल करना उनकी आखिरी लड़ाई होगी। ममता बनर्जी के इस बयान के बाद उनके 2024 के बाद राजनीति छोड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं।

बता दें TMC प्रमुख ममता बनर्जी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ‘2024 में हमें किसी भी सूरत में भाजपा को हराना है। केंद्र की सत्ता से भाजपा को बाहर करने के लिए दिल्ली की मेरी आखिरी लड़ाई होगी।’ ममता के इस बयान के बाद भाजपा ने ममता बनर्जी से पूछा है कि उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे 2024 की सियासी जंग के बाद राजनीति छोड़ देंगी? हालांकि अपने संबोधन के दौरान ममता ने राजनीति छोड़ देने के बारे में कुछ भी स्पष्ट तौर पर नहीं कहा है।

भाजपा को केंद्र से हर हाल में हटा देंगे- ममता

बात सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हमने 2024 के चुनाव में भाजपा को हराने का लक्ष्य निर्धारित किया है। साथ ही उन्होंने भाजपा को हर हाल में केंद्र से बाहर करने की बात कही है। अपने संबोधन के दौरान मम्मट बनर्जी ने कहा है कि भाजपा को किसी भी कीमत पर केंद्र की सत्ता से बेदखल करना है और मैं लोगों से वादा करती हूं कि हम भाजपा को भी केंद्र की सत्ता से हटा देंगे। ममता ने आगे कहा कि मौजूदा समय में हमारी पहली प्राथमिकता पश्चिम बंगाल को बचाना है। अगर हमें डराने की कोशिश की जाएगी तो हम उसका जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

इसके बाद ममता बनर्जी ने कांग्रेस की ताकत की याद दिलाते हुए कहा कि 1984 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 400 से ज्यादा सीटें मिली थीं मगर उसके बाद 1989 के चुनाव में राजीव गांधी की अगुवाई में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था। इंदिरा गांधी जैसी दिग्गज नेता को भी अपने सियासी जीवन में हार झेलनी पड़ी। साथ ही ममता ने कहा कि आज भाजपा भी काफी ताकतवर है और उसके पास तीन सौ से अधिक सांसद हैं, लेकिन उसकी पकड़ भी कमजोर होती जा रही है। इसके बाद उन्होंने बिहार की राजनीति का हवाला देते हुए कहा कि बिहार भाजपा के हाथ से निकल चुका है और जल्द ही कई अन्य राज्य भी निकल जाएंगे।

अपने संबोधन में ममता बनर्जी लगातार भाजपा पर निशाना साधती रही। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा दूसरे सियासी दलों के नेताओं को चोर के ब्रांड के रूप में प्रसारित कर रही है। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसियों और पैसे के दम पर दूसरी पार्टियों की सरकारों को गिराने की साजिश रची जा रही है। भाजपा खुद को पवित्र और दूसरे हर किसी को चोर बताने में जुटी हुई है। इसके साथ ही ममता ने कहा कि मुझे इस बात की जानकारी मिली है कि मेरे खिलाफ भी भाजपा की ओर से केस दर्ज किया गया है। इसपर उन्होंने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि मुझे गिरफ्तार करो और देखो कि आगे क्या होता है। इतना ही नहीं ममता ने गुजरात में बिलकिस बानो के साथ रेप करने वालों को छोड़े जाने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि इस मामले से हमें भाजपा और उसके नेताओं की मानसिकता का पता लगता है।

2024 के चुनाव को लेकर ममता के बयान पर भाजपा ने उनसे सवाल किये। ममता बनर्जी की 2024 के लोकसभा चुनाव को आखिरी लड़ाई बताने की टिप्पणी पर भाजपा ने सवाल खड़े कर दिए। दरसअल, भाजपा प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने ममता से सवाल पूछते हुए कहा कि ममता बनर्जी को इस बारे में स्पष्ट रूप से घोषणा करनी चाहिए कि क्या वे 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद राजनीति पूरी तरह छोड़ देंगी?