Home देश शिवसेना सांसद की गिरफ्तारी पर भड़के उद्धव, बोले- राजनीति में बुद्धि बल...

शिवसेना सांसद की गिरफ्तारी पर भड़के उद्धव, बोले- राजनीति में बुद्धि बल नहीं, बल का प्रयोग

20
0

मुंबई – प्रवर्तन निदेशालय ने पात्रा चॉल जमीन घोटाले  के मामले में देर रात शिवसेना नेता संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि राउत ने दावा किया है कि वो बेकसूर हैं और उन्हें फंसाया जा रहा है. उनकी गिरफ्तारी के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज उनके घर पहुंचे और परिवार वालों से मुलाकात की है. आज दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस  कर उन्होंने कहा कि जिस तरह से संजय राउत की गिरफ्तारी हुई है, वो गलत है.

उन्होंने कहा कि आज की राजनीति घटिया और घिनौनी हो गई है. राजनीति में बुद्धिबल का नहीं बल्कि बल का प्रयोग किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि संजय मेरे पुराने दोस्त हैं ऐसे में मैं उनके परिवार से मिला. उन्हें जिस तरह से गिरफ्तार किया गया है वो गलत है. उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि संजय राउत का अपराध क्या है? उद्धव मरते दम तक सरेंडर नहीं करने वाले हैं.

बीजेपी को लिया निशाने पर

उद्धव ठाकरे ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि वो कहते हैं कि दूसरे दलों से लोग बीजेपी में आते हैं तो ऐसे बीजेपी का वंश क्या है? नड्डा ने कल जो भाषण दिया है, क्या आपको उसमें प्रजातंत्र दिखाई दे रहा है. सिर्फ उनकी पार्टी रहे, बाकी खत्म हो जाए?  इसमें शतरंज यानी बुद्धि का कोई स्थान नहीं रहा है, सिर्फ शक्ति का प्रयोग किया जा रहा है.

समय एक जैसा नहीं रहता- उद्धव

उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर यही आपका तरीका होगा तो मैं कहूंगा कि जमाना हमेशा एक सा नहीं रहता है. कभी बुरे दिन भी आएंगे. जैसे बर्ताव आप दूसरों के साथ कर रहे हो, उससे भी बुरा बर्ताव जनता आपके साथ कर सकती है. जनता के ऊपर फैसला छोड़ दो. इसी को प्रजातंत्र (Democracy) कहते हैं. उन्होंने कहा कि अगर ईडी (ED) और सीबीआई (CBI) ही सबकुछ है तो प्रजातंत्र कहां है.