Home छत्तीसगढ़ प्राफेशनल कांग्रेस का पांचवां राष्ट्रीय सम्मेलन रायपुर में शुरू, राष्ट्रीय नेताओं के...

प्राफेशनल कांग्रेस का पांचवां राष्ट्रीय सम्मेलन रायपुर में शुरू, राष्ट्रीय नेताओं के साथ सीएम बघेल, प्रदेश प्रभारी पुनिया उपस्थित

57
0

कांग्रेस का आज दो दिवसीय पांचवां राष्ट्रीय सम्मेलन राजधानी में

रायपुर – कांग्रेस का दो दिवसीय पांचवां राष्ट्रीय सम्मेलन राजधानी रायपुर में आज 30 जुलाई से शुरू हो रहा है। यह सम्मलेन पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में आयोजित होगा। इस सम्मेलन में आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के साथ प्रोफेशनल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष शशि थरूर समेत की दिग्गज नेता उपस्थित रहें।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रोफेशनल कांग्रेस के पांचवें राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होने साइंस कालेज के पास स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम पहुंचे। इस अवसर पर सांसद शशि थरूर भी उपस्थित हैं। छत्तीसगढ़ के पारंपरिक डोमनच नृत्य के साथ प्रोफेशनल कांग्रेस के पांचवें राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होने छत्तीसगढ़ आए अतिथियों का अभिनंदन किया गया।प्रोफेशनल कांग्रेस के अधिवेशन में एआईपीसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद डा.शशि थरूर, प्रदेश प्रभारी पी.एल पुनिया, राजीव अरोरा, चंदन यादव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रदेश अध्यक्ष एआइपीसी क्षतिज चंद्राकार उपस्थित हैं।

इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कहा देश देख रहा है कि गुजरात माडल का हश्र हुआ है। आज 9 साल बाद कोई गुजरात माडल की चर्चा नहीं करता। हम अब आज गुजरात माडल को भोग रहे हैं। देश में महंगाई, गरीबी, भुखमरी बढ़ रही है।वहीं सांसद डा.शशि थरूर ने कहा कि छत्तीसगढ़ आकर बहुत अच्छा लग रहा है, मैं यहां की मेहमान नवाजी से अभिभूत हूं। जब हमें दिल्ली जैसी जगहों में लोग पूछते हैं कि आपकी सरकार आयेगी तो किस तरह का काम करेंगे, मैं उन्हे गर्व से छत्तीसगढ़ की मिसाल देता हूं। जिस तरह छत्तीसगढ़ में विकास और बदलाव हो रहे हैं, हम पूरे देश में यह करना चाहते हैं।

उन्‍होंने कहा कि राहुल जी ने 2018 में प्रोफ़ेशनल कांग्रेस का निर्माण किया ताकि समाज के बुद्धिजीवी वर्ग को उनकी बातों के लिए मंच मिल सके। नया संगठन खड़ा करना बहुत मुश्किल है, लेकिन शशि थरूर जी ने यह कर दिखाया पूरे देश में घूम -घूमकर।

वहीं सांसद डा.शशि थरूर ने कहा कि छत्तीसगढ़ आकर बहुत अच्छा लग रहा है, मैं यहां की मेहमान नवाजी से अभिभूत हूं। जब हमें दिल्ली जैसी जगहों में लोग पूछते हैं कि आपकी सरकार आयेगी तो किस तरह का काम करेंगे, मैं उन्हे गर्व से छत्तीसगढ़ की मिसाल देता हूं। जिस तरह छत्तीसगढ़ में विकास और बदलाव हो रहे हैं, हम पूरे देश में यह करना चाहते हैं।

उन्‍होंने कहा कि हमें संख्या से ज्यादा गुणवत्ता पर केंद्रित होकर काम करना है। आल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के लिए हर राज्य में समर्पित सदस्य बनाने हैं। जो हमारी संस्कृति, परंपरा के प्रति समर्पित रहकर उस आगे ले जाने का काम करें।

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों, मजदूरों और सभी वर्गों के लिए के तरह से कल्याणकारी योजनाएं बनाईं हैं, वह एक मिसाल है। हमें आमजन की जरूरतों को समझकर उनके लिए काम करना है, छत्तीसगढ़ में यही हुआ है। हमारी छत्तीसगढ़ की सरकार ने न्यूनतम आय और न्यूनतम आवश्यकता पर जोर दिया।