Home देश सोमवार को होंगा पंजाब मंत्रिमंडल विस्तार, ये 5 विधायक बन सकते हैं...

सोमवार को होंगा पंजाब मंत्रिमंडल विस्तार, ये 5 विधायक बन सकते हैं मंत्री…

32
0

चंडीगढ़ – पंजाब की आम आदमी पार्टी (आप) के सोमवार को अपने मंत्रिमंडल के विस्तार करने की उम्मीद है. इस मंत्रिमंडल में एक महिला सहित कम से कम पांच विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है. अब पांच विधायकों को मुख्यमंत्री भगवंत मान के मंत्रालय में शामिल किए जाने की उम्मीद है, जिससे इसकी कुल संख्या 15 हो जाएगी. जानकारी के अनुसार पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को पत्र भेजकर सोमवार शाम को शपथ ग्रहण समारोह के लिए समय मांगा गया है.

इस कैबिनेट के विस्तार से पहले दिल्ली में सीएम भगवंत मान और आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच हुई बैठक में कथित तौर पर चर्चा हुई है. सूत्रों का कहना है कि तीन घंटे चली इस बैठक में जिन लोगों को कैबिनेट में शामिल किया जाना है उनके नामों पर चर्चा हुई. कथित तौर पर इस बैठक में राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा भी शामिल हुए थे.

पंजाब मंत्रिमंडल के लिए सोमवार ये 5 विधायक ले सकते हैं शपथ

  1. डॉ इंदरबीर सिंह निज्जर, अमृतसर दक्षिण से विधायक
  2. अमन अरोड़ा, संगरूर की सुनाम सीट से दूसरी बार के विधायक
  3. फौजा सिंह सरारी, गुरु हर सहाय से विधायक
  4. चेतन सिंह जोड़ामाजरा, समाना, पटियाला से विधायक
  5. अनमोल गगन मान, खरड़ से विधायक

पंजाब सरकार के इस मंत्रिमंडल विस्तार के साथ ही भगवंत मान सरकार में कुल 15 मंत्री हो जायेंगे. बता दें कि इस समय पंजाब कैबिनेट में मुख्यमंत्री भगवंत मान के अलावा नौ मंत्री हैं. जिनमें से एक मंत्री डॉ विजय सिंगला को भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया था.