Home शिक्षा 12 लाख अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म, जानिए कैसे चेक करें नतीजे

12 लाख अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म, जानिए कैसे चेक करें नतीजे

94
0

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. अभी नतीजे 6 जिलों के लिए ही जारी किए गए हैं.

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है, हालांकि अभी नतीजे 6 जिलों के लिए ही जारी किए गए हैं. जल्द ही अन्य जिलों के नतीजे भी जारी कर दिए जाएंगे. कुल 5,438 पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए लगभग 17 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था और परीक्षा में कुल 12 लाख उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था. नवंबर में हुई इस भर्ती परीक्षा के रिजल्ट का अभ्यर्थी काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. हालांकि अभी यह रिजल्ट 6 जिलों के ही जारी किए गए हैं राजस्थान के सीकर, झुंझुनूं, अलवर, जयपुर ग्रामीण, करौली व धौलपुर आदि के नतीजे घोषित किए गए हैं. शेष अन्य जिलों के नतीजे भी जल्द ही जारी किए जाएंगे.

कैसे चेक करें रिजल्ट
जिन अभ्यर्थियों ने राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा दिया हो, वह अपना रिजल्ट राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट https://cdn.digialm.com//EForms/configuredHtml/1451/56847/login.html पर चेक कर सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को रोल नंबर और अप्लीकेशन नंबर डालना होगा.

2019 भर्ती रिजल्ट पर कोर्ट की रोक
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के परिणाम को लेकर हाईकोर्ट में याचिका लगाई गई थी जिस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट की खंडपीठ ने 5,438 पदों पर नियुक्ति मामले में एकलपीठ के आदेश पर रोक लगा दिया था बता दें जिस आदेश में रोक लगा दी गई है, उसमें डीजीपी को आदेश दिया गया था कि वे इस परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों की एक ही राज्यवार मेरिट लिस्ट बनाएं जिसके बाद राज्य सरकार व अन्य ने इस आदेश को लेकर अपील की थी, जिस पर जस्टिस सबीना व एमके व्यास की खंडपीठ ने यह अंतरिम निर्देश दिया था.