Home समाचार अब कन्हैया कुमार किसान आंदोलन में कूदे, ट्वीट कर ग्रेटा थानबर्ग को...

अब कन्हैया कुमार किसान आंदोलन में कूदे, ट्वीट कर ग्रेटा थानबर्ग को दी बधाई…

64
0

दिल्ली। अपने सरकार विरोधी बयानों और काम से चर्चा में रहने वाले जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार अब किसान आंदोलन में कूद पड़े हैं।

कन्हैया कुमार ने पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि डियर ग्रेटा थनबर्ग क्लब में आपका स्वागत है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, डियर ग्रेटा थनबर्ग क्लब में आपका स्वागत है! जय शाह के पिता के निर्देश पर दिल्ली पुलिस द्वारा आपके खिलाफ एफआईआर इस बात का सबूत है कि आप अच्छी लड़ाई लड़ रही हैं। मेरे कई दोस्त पहले से ही इसके लिए जेल में हैं! लड़ते रहो! कन्हैया ने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि अब दिल्ली पुलिस कह रही है कि ‘स्कूल-किड’ पर नहीं ‘टूल-किट’ पर एफआईआर किया है।

कन्हैया कुमार ने सरकार को सलाह भी दी कि वह ट्विटर की जगह किसानों के मसले पर ध्यान दे। देना चाहिए। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने किसानों के प्रदर्शन के मामले में खालिस्तानी समर्थक समूह द्वारा तैयार और पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग तथा अन्य द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए टूलकिट के संबंध में दिल्ली में एक एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने आरोप लगाया कि इसका मकसद भारत सरकार के खिलाफ सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक जंग छेड़ना था। दिल्ली पुलिस को एक अकाउंट के जरिए दस्तावेज मिला है। जिसमें देश में सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने की बात कही गयी थी।