Home जानिए दुनिया के सबसे बड़े और तेज रोलर कोस्टर का डिजाइन तैयार, 2023...

दुनिया के सबसे बड़े और तेज रोलर कोस्टर का डिजाइन तैयार, 2023 में ले सकेंगे राइड

65
0

दुनिया के सबसे बड़े, सबसे तेज और सबसे लंबे रोलर कोस्टर फैलकन्स फ्लाइट के लिए उत्सुकता बढ़ती जा रही है क्योंकि इसके डिजाइन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सऊदी अरब के किदिया में एक थीम पार्क बनाने की योजना है, जिसमें इस रोलर कोस्टर को लगाया जाएगा।

साल 2023 में इस थीम पार्क की शुरुआत होगी। यह कॉस्टर लगभग चार किलोमीटर की दूरी तय करेगा और 250 किलोमीटर प्रति घंटा की इसकी रफ्तार होगी। इसके अलावा इस राइड की सबसे दिलचस्प बात यह है कि यह राइड आपको 525 फीट की एक घाटी में गोता लगाएगा।

इस पूरी राइड की अवधि लगभग तीन मिनट होगी और इसमें एक समय में 20 यात्री सवार हो सकेंगे। इसके अतिरिक्त, ये रोलर कोस्टर एक पैरोबोलिक एयरटाइम हिल की सुविधा देगा, जो एक भारहीनता एयरटाइम अनुभव की अनुमति देता है।

साल 2019 में जब रोलर कोस्टर फैलकन्स फ्लाइट का प्लान सबके सामने दर्शाया गया था तब एक वीडियो जारी की गई थी, जिसमें दिखाया गया था कि राइड पर बैठे लोगों को कितना आनंद आने वाला है।

किदिया के सीईओ फिलीप गैस का कहना है कि दुनियाभर के रोलर कोस्टर के प्रशंसक इसकी राइड लेने के लिए उत्सुक हैं क्योंकि इसके एलान के समय बताया गया था कि ऐसा रोलर कोस्टर कहीं और नहीं है। उन्होंने आगे बताया कि अभी हम डिजाइनिंग स्टेज पर है।

सिक्स फ्लैग्स किदिया रियाद से 40 किलोमीटर की दूरी पर बनाया जा रहा है, इसे बनाने के लिए सिक्स फ्लैग्स और किदिया के बीच में साझेदारी हुई है। इस थीम पार्क में वाटर पार्क, स्पोर्ट्स स्टेडियम, थिएटर, होटल, एक सफारी पार्क, हाउसिंग और इंडस्ट्रियल स्पेस भी होगा। इस थीम पार्क का पहला चरण 2023 में खुलेगा।