Home अन्य भूखे शेर ने चीता पर किया हमला, वीडियो में देखें एक ने...

भूखे शेर ने चीता पर किया हमला, वीडियो में देखें एक ने दूसरे शिकारी को कैसे उतारा मौत के घाट…

169
0


मांसाहारी जीव कब किस पर हमला कर दें कोई नहीं जानता. कई बात तो भूख लगने पर वह अपने ही समुदाय के जीव को अपना शिकार बना लेते हैं और कई बार दूसरे मांसाहारी जानवर को अपना निशाना बना लेते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में देखे को मिला. जिसमें जंगल के राजा शेर ने शिकारी चीता को अपना शिकार बना लिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में दो भूखे शेर एक चीता का पीछा कर रहे हैं.

चीता अपनी चुश्ती फुर्ती और अपनी तेज रफ्तार के लिये जाना जाता है. लेकिन शेर ने चीता को रफ्तार में भी मात दे दी. वीडियो देखकर यकीनन आप भी दंग रह जाएंगे. थोड़ी सी देर में ही एक शेर चीता को पकड़ लेता है और उसे अपने जबड़ों में जकड़ लेता है. उसके बाद दूसरा शेर भी चीता को पकड़ लेता है और उसके बाद उसे खाने लगता है. वहीं चीता खुद को छुड़ाने के लिए पूरी ताकत लगा देता है लेकिन शेर चीता को छोड़ते नहीं और धीरे-धीरे उसे खाने लगते हैं.

इस वीडियो को भी नाजी अल खतीम ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. उन्होंने इस वीडियो को 03 जनवरी को शेयर किया था. जिसे अब तक सिर्फ 31 व्यूज ही मिले हैं. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, जंगल बनाम जंग. शेरों ने चीता को बुरी तरह से मार दिया.

इस वीडियो को अब तक सिर्फ तीन लाइक मिले हैं. इससे पहले भी एक ऐसा ही वीडियो सामने आया था जिसमें कुछ भूखे शेरों ने मिलकर एक शेरनी को अपना शिकार बना लिया था. शेरनी अपनी जान बचाने के लिए तड़पती रही लेकिन शेरों ने उसका काम तमाम कर दिया.