Home जानिए 15 साल से लापता एक पुलिस इंस्पेक्टर बना भिखारी, अपने साथी इंस्पेक्टर...

15 साल से लापता एक पुलिस इंस्पेक्टर बना भिखारी, अपने साथी इंस्पेक्टर को रोड़ पर देखा तो…

51
0

करीब 15 साल पहले लापता हुए एक पुलिस इंस्पेक्टर कल फुटपाथ पर मिला। कचरे के ढेर से खाना ढूंढकर खाने को मजबूर हुआ यह पुलिस इंस्पेक्टर की दयनीय हालत की खबर पढ़कर आप भी इमोश्नल हो जाएंगे। बतौर , शार्प शूटर, शानदार एथलीट 1999 में पुलिसफोर्स में बतौर सब इंस्पेक्टर भर्ती शख्स . आज ग्वालियर की सड़कों पर कचरे से खाना ढूंढकर खाने को मजबूर है, दिमागी हालत ठीक नहीं है।

कुछ ऐसा ही हुआ ग्वालियर में। 10 नवंबर की रात की मतगणना के दिन 1:30 बजे, सुरक्षा व्यवस्था में तैनात दो DSP ने सड़क के किनारे एक ठंडे भिखारी को देखा, एक अधिकारी ने उसे अपने जूते और दूसरे को एक जैकेट दिया और वे उसे छोड़ने लगे, लेकिन जब भिखारी को डीएसपी ने नाम से पुकारा, तो वे दोनों जल्दी में थे और जब वे भिखारी को ध्यान से पहचानते हैं, तो वह यह जानकर चौंक जाता है कि यह उसके बैच का सब-इंस्पेक्टर मनीष मिश्रा है।

दरअसल, ग्वालियर में मतगणना की रात डीएसपी रत्नेश सिंह तोमर और विजय भदोरिया के लिए सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। मतगणना पूरी होने के बाद दोनों विजयी जुलूस के मार्ग पर बैठे थे, इस बीच बंधन वाटिका की सीढ़ियों पर भिखारी ठंडा महसूस कर रहे थे। उसे ऐसी अवस्था में देखकर, अधिकारियों ने कार रोक दी और उससे बात की। डीएसपी रत्नेश सिंह तोमर ने उन्हें अपने जूते दिए और विजय भदौरिया ने उन्हें अपनी जैकेट दी।
जब दोनों अधिकारी छोड़ने लगे, तो भिखारी ने विजय भदोरिया को उनके नाम से बुलाया। दोनों अधिकारियों ने भी सोचना बंद कर दिया और एक-दूसरे पर अवाक रह गए और जब दोनों ने पूछा तो उन्होंने कहा कि उनका नाम मनीष मिश्रा है।

मनीष मिश्रा को दोनों अधिकारियों के साथ 1999 में पुलिस सब-इंस्पेक्टर के रूप में भर्ती किया गया था। इसके बाद दोनों ने काफी देर तक मनीष मिश्रा से बात की और उनके साथ आने की जिद की। जब मनीष मिश्रा उनके साथ जाने के लिए तैयार नहीं थे, तो उन्हें अंततः एक सामाजिक सेवा संगठन से आश्रम भेजा गया, जहाँ उनकी अच्छी तरह से देखभाल की जा रही है।