Home समाचार ममता बनर्जी ने भी PM मोदी के प्रयास को सराहा, कहा- घर...

ममता बनर्जी ने भी PM मोदी के प्रयास को सराहा, कहा- घर पर रहने के प्रस्‍ताव का स्‍वागत…

60
0

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार अब तक देश में 223 लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. साथ ही इससे 4 लोगों की मौत हो चुकी है. इससे निपटने के लिए मोदी सरकार सभी जरूरी कदम उठा रही है. पीएम मोदी ने गुरुवार को लोगों से जनता कर्फ्यू के तहत घर पर रहने की अपील की. पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के इन प्रयासों की सराहना करते हुए ट्वीट किया है. हालांकि इसमें उन्‍होंने पीएम मोदी का नाम नहीं लिया है.

मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘हम लोगों के घरों में रहने के प्रस्‍ताव का स्‍वागत करते हैं. हम सभी को कोराना वायरस से लड़ने के लिए एकजुट होना होगा.’

पीएम मोदी ने देश को किया था संबोधित
बता दें कि देश में बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के खतरे से निपटने के लिए मोदी सरकार लगातार प्रयास कर रही हैं. इसी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुरुवार को देश को संबोधित किया था. इसके बाद शुक्रवार को पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बातचीत की. पीएम मोदी ने इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए सरकारी स्‍तर की तैयारियों पर चर्चा की.

इससे पहले पीएम मोदी ने गुरुवार रात 8 बजे देश को संबोधित किया था. पीएम मोदी ने कहा था, ‘पिछले 2 महीने से हम लगातार दुनिया से आ रही चिंताजनक खबरें देख रहे हैं. 2 महीनों में भारत के लोगों ने इस महामारी का डटकर मुकाबला किया है. कोरोना वायरस ने पूरी मानव जाति को संकट में डाला है.’

जनता कर्फ्यू की अपील की थी
पीएम मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील की है. उन्‍होंने देशवासियों से अपील की कि वह रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक घर ही रहें. उन्‍होंने अपील की थी कि 10 साथियों को जनता कर्फ्यू के बारे में बताएं. रविवार को शाम 5 बजे सायरन बजाया जाएगा. सरकार ने वित्‍त मंत्री के नेतृत्‍व में कोविड 19 इकोनॉमिक टास्‍क फोर्स के गठन का फैसला लिया है.