Home जानिए दिल्ली में निडर पत्रकार ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से कहा- हमारा सच…

दिल्ली में निडर पत्रकार ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से कहा- हमारा सच…

48
0

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रेस कांफ्रेंस में मंगलवार को उनके ही देश और सीएनएन के जर्नलिस्ट जिम अकोस्टा के बीच हल्की नोंकझोंक हो गई। जिम के सवाल पर ट्रंप ने इस टीवी नेटवर्क की ईमानदारी पर सवाल खड़े किए। जिस पर तत्काल पलटवार करते हुए जर्नलिस्ट जिम अकोस्टा ने कहा कि मुझे लगता है कि हमारा सच बताने का रिकॉर्ड आपके रिकॉर्ड से काफी बेहतर है।

बता दें कि जर्नलिस्ट जिम अकोस्टा ने डोनाल्ड ट्रंप से पूछा कि क्या वह आगामी राष्ट्रपति चुनाव में किसी भी विदेशी हस्तक्षेप को नकारने का संकल्प लेंगे। सीएनएन के जर्नलिस्ट जिम अकोस्टाने नए कार्यवाहक राष्ट्रीय खुफिया निदेशक की नियुक्ति के फैसले पर भी सवाल उठाया जिन्हें इस फील्ड में किसी तरह का अनुभव नहीं है।

जवाब में ट्रंप ने कहा कि वह किसी देश से कोई मदद नहीं चाहते और उन्हें किसी देश से मदद नहीं मिली है। इस दौरान ट्रंप ने सीएनएन द्वारा पिछले दिनों एक गलत सूचना जारी करने पर खेद जताए जाने का भी जिक्र किया।

जर्नलिस्ट जिम अकोस्टा ने ट्रंप के इस तरह सवाल उठाने पर कहा, ‘राष्ट्रपति महोदय, मुझे लगता है कि हमारा सच बताने का रिकॉर्ड आपके रिकॉर्ड से काफी बेहतर है।’ बहस बढ़ने लगी और ट्रंप ने कहा, ‘मैं आपको आपके रिकॉर्ड के बारे में बताता हूं। आपका रिकॉर्ड इतना खराब है कि आपको उस पर शर्म आनी चाहिए।’

जर्नलिस्ट जिम अकोस्टा ने कहा, ‘मुझे किसी बात पर शर्म नहीं आती और हमारा संस्थान भी शर्मिंदा नहीं है।’ अमेरिकी राष्ट्रपति ने सीएनएन पर प्रसारण के मामले में सबसे खराब रिकॉर्ड होने का भी आरोप लगाया। अकोस्टा और ट्रंप के बीच पहले भी कई बार कहासुनी हो चुकी है।

बता दें कि व्हाइट हाउस ने 2018 में एक प्रेस कांफ्रेंस में हुई बहस के बाद अकोस्टा के प्रेस पास को निलंबित कर दिया था। उनके व्हाइट हाउस में प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी। ट्रंप प्रशासन ने प्रेस पास पर पाबंदी जारी रखी, लेकिन टीवी नेटवर्क ने इस मामले में व्हाइट हाउस पर मुकदमा दर्ज किया जिसके बाद एक न्यायाधीश ने उनके पास को बहाल कर दिया था।