Home अन्य मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी, ठंड से जल्द राहत...

मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी, ठंड से जल्द राहत की उम्मीद नहीं

55
0

इस साल ठंडी का मौसम बहुत अजीबोगरीब तरीके का रहा है. कभी ठंड बढ़ती है, तो थोड़े दिनों बाद ही ऐसा लगता है कि मौसम अब सही होने जा रहा है, लेकिन जल्द ही बारिश आ जाती है और ठंड बढ़ जाती है. पिछले दो दिनों से ठंड से राहत मिलने की उम्मीद पनपने लगी थी, लेकिन मंगलवार रात से ही तेज बारिश ने पारा एक बार फिर गिरा दिया.

पहाड़ों पर जबरदस्त बर्फबारी के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत दिल्ली-NCR में रातभर बारिश हुई, जिससे ठंड काफी बढ़ गई है. मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई इलाकों में 27 जनवरी से 29 जनवरी तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी. विभाग का पूर्वनुमान सही भी साबित हुआ. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के साथ ही बर्फबारी का अलर्ट जारी किया था. वहां पर भी जमकर बर्फबारी हुई.

मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को दिल्ली में बारिश का अनुमान लगाया था. वहीं, दिल्ली-एनसीआर में रात 1:30 बजे के बाद से रुक-रुक कर हो रही बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है. रातभर हुई झमाझम बारिश से जहां सड़कों पर पानी भर गया, वहीं वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली के दिलशाद गार्डन में बारिश के साथ ओले भी पड़े.