Home लाइफस्टाइल दूल्हे को अपनी दुल्हन की सहेलियों को भी क्यों ज्वेलरी गिफ्ट करनी...

दूल्हे को अपनी दुल्हन की सहेलियों को भी क्यों ज्वेलरी गिफ्ट करनी चाहिए, जानिये 5 कारण

76
0

सभी दूल्हों से अपील है कि ज़रा अपनी होने वाली बीवी की सहेलियों का भी ख्याल रखें। अपनी शादी की तैयारियां करते वक्त, उन लड़कियों को धन्यवाद कहने के लिए कुछ गिफ्ट ज़रूर लें, जो आपकी ज़िंदगी के सबसे बड़े दिन पर आपकी सबसे बड़ी मददगार साबित हो सकती हैं। चाहे दुल्हन के परिवार का ध्यान रखना हो, या ये सुनिश्चित करना हो कि शादी के दौरान आपका परिवार और दोस्त पूरे आराम से रहें। दुल्हन की सहेलियां, शादी के उत्सव को खुशहाल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। भई अब इतनी बड़ी ज़िम्मेदारी निभाने के एवज़ में उन्हें धन्वाद कहना तो बनता है न! तो आपको बताते हैं कुछ ऐसे गिफ्ट्स, जो आप अपनी शादी में ब्राइड्समेड यानि अपनी होने वाली पत्नी की सहेलियों को धन्यवाद के रूप में गिफ्ट कर सकते हैं।

1दुल्हन की उन सहेलियों के लिए जो हर रिवाज़ को मज़ेदार बनाती हैं

ये लड़कियां हर पार्टी की जान होती हैं। और शादी के वक्त उदास से उदास पल या रिवाज़ को भी मज़ेदार बना देती हैं। तो उन्हें गिफ्ट करिए ऐसी ज्वेलरी, जो फेमिनाइन भी लगे और उनकी चुलबुली पर्सनलिटी को भी दर्शाती हो।

b) उन सहेलियों के लिए जो जूता छिपाई की रस्म में खूब पसीना बहाती हैं!

कई बार दुल्हन की सखियां इस महत्वपूर्ण रस्म के बारे में बिलकुल भूल ही जाती हैं। तो कई बार ऐसा भी होता है कि दुल्हन की सखियां दूल्हे के जूते छुपाने को अपना मिशन बना लेती हैं। और शादी होने के बाद भावनात्मक रूप से गंभीर पलों को हल्का-फुल्का बना देती हैं। ऐसे में उनकी मेहनत और लगन की सराहना करते हुए, आप उन्हें ऐसी ईयर रिंग गिफ्ट कर सकते हैं, जो कि इस खास मौके को यादगार बना दे।

c) उन सखियों के लिए जो लेट होने पर भी आपकी दुल्हन को आप पर गुस्सा नहीं होने देतीं 

एक दूल्हे को तौर पर आप सोचते होंगे कि, बारात अगर थोड़ी लेट भी हो जाए तो कोई हर्ज नहीं। लेकिन अपने भारी-भरकम लहंगे और गहनों में सजी दुल्हन, घड़ियां गिनती रहती है। ऐसे वक्त में, वो दुल्हन की सखियां ही होती हैं, जो इंतज़ार भरे पलों को अपनी बातों से मज़ेदार बनाए रखती हैं। ताकि उसका संयम बना रहे। साथ ही सखियां दुल्हन को व्यस्त रखती हैं, ताकि वो घड़ी न देखने पाए और सबसे अहम बात ये कि लेट होने पर आपसे गुस्सा न हो। ये सखियां हकदार हैं ऐसे ही खूबसूरत ब्रेसलेट की, जिससे उन्हें याद रहे कि उन्होंने आपके लिए कितना बड़ा काम किया!

d) उनके लिए जिनकी बदौलत शादी की ग्रुप फोटो बनती है शानदार

आपकी शादी की तस्वीरें और उनमें छिपी अनगिनत यादें, शादी के बाद आपका सबसे कीमती खज़ाना होती हैं। दोस्तों के साथ खिंची तस्वीरें, खासकर वो जो रंग-बिरंगे कपड़ों में सजी सखियों के साथ हों, सबसे मज़ेदार यादगार होती हैं। ऐसे में वो सखियां जो दुल्हन की पसंद के मुताबिक तस्वीरें खिंचवाने के लिए कपड़ों और ज्वेलरी के चुनाव में इतनी मेहनत करती हैं, हकदार होती हैं एक ऐसे ही स्टेटमेंट पीस की जो उनके अंदर और बाहर की खूबसूरती को दिखाता है।

e) उनके लिए, जो बिल्कुल आपकी बहन सी बन जाती हैं

दुल्हन की सबसे अच्छी सहेली वो होती है जो शादी से पहले ही अपनी बेस्ट फ्रेंड के होने वाले पति को जानने-समझने की पूरी कोशिश करती है। और एक बार जब वो आपको समझ लेती हैं, तो आपसे एक अनोखा रिश्ता बना लेती हैं। ये सहेलियां आपके मुश्किल वक्त में भी आपकी मददगार होती हैं। दुल्हन के साथ उसे हमेशा आपका भी समर्थन मिलेगा। तो ऐसी सहेली के लिए गिफ्ट भी कुछ एक्स्ट्रा स्पेशल होना चाहिए- इन चूड़ियों की तरह।

अपनी शादी में दुल्हन की सहेलियों के लिए ऐसे खूबसूरत गिफ्ट्स खरीदने के लिए आइए कल्याण ज्वेलर्स। जो है भारत का सबसे भरोसेमंद ज्वेलरी ब्रांड। अंगूठी से लेकर नेकलेस तक और ब्रेसलेट से लेकर चूड़ी/कंगन तक। आपको मिलेंगी ऐसी खूबसूरत डिजाइन, जिन्हें आप हमेशा सहेज कर रखेंगे।