Home जानिए दुनिया के 5 सबसे ज्यादा शराब उत्पादन करने वाले देश, पहला नाम...

दुनिया के 5 सबसे ज्यादा शराब उत्पादन करने वाले देश, पहला नाम जानकर यकीन नहीं करोगे…

84
0

दुनिया में लगभग सभी देश में निवास करने वाले लोग शराब का सेवन करते हैं लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे भी देश है जहां पर शराब का सेवन नहीं किया जाता है लेकिन दोस्तों क्या आप लोगों को मालूम है दुनिया में सबसे ज्यादा शराब का उत्पादन किस देश में किया जाता है आज हम आप लोगों को दुनिया के 5 ऐसे ही देशों के बारे में बताएंगे, जहां सबसे ज्यादा शराब का उत्पादन किया जाता है।

दुनिया के इन 5 देशों में होता है सबसे ज्यादा शराब का उत्पादन-

5. अर्जेंटीना

बता दें अर्जेंटीना दुनिया का पांचवां सबसे ज्यादा शराब उत्पादक देश है। आपकी जानकारी के लिए बता दे साल 2018 में अर्जेंटीना में लगभग 1450 किलो लीटर शराब का उत्पादन किया गया था।

4. संयुक्त राज्य अमेरिका

क्या आप जानते है संयुक्त राज्य अमेरिका दुनिया का चौथा सबसे ज्यादा शराब उत्पादक देश है। अमेरिका में साल 2018 में लगभग 2390 किलो लीटर शराब उत्पादन किया गया था।

3. स्पेन

बता दें स्पेन दुनिया का तीसरा सबसे ज्यादा शराब उत्पादक देश है। साल 2018 में इस स्कूल में लगभग 4090 किलोलीटर शराब उत्पादन किया गया था।

2. फ्रांस

जानकारी के लिए बता दें फ्रांस दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा शराब उत्पादक देश है। साल 2018 में फ्रांस में लगभग 4640 किलो लीटर शराब का उत्पादन किया जाता है।

1. इटली

क्या आप जानते हैं इटली दुनिया का सबसे ज्यादा शराब उत्पादक देश माना जाता है इटली में साल 2018 में लगभग 4850 किलोलीटर शराब का उत्पादन किया गया था।