Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : खरीदी कर घर लौट रहे बाइक सवार तीन युवकों को...

छत्तीसगढ़ : खरीदी कर घर लौट रहे बाइक सवार तीन युवकों को डंपर ने मारी टक्कर, दो की मौत…

40
0

धनतेरस की रात कपड़ा खरीदकर लौट रहे बाइक सवार तीन युवकों को तेज रफ्तार डंपर ने अपनी चपेट में ले लिया। जिला अस्पताल के सामने गांधी चौक के पास बीती रात हुई घटना में यादव पारा गुरुघासी दास नगर वार्ड निवासी अजय यादव की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसके साथी फोकटपारा निवासी गोलू उर्फ ओम प्रकाश कसारीडीह निवासी गोपाल देशमुख वाहन के नीचे फंसकर घायल हो गए। गंभीर रुप से घायल ओम प्रकाश ने शनिवार सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। घटना से गुस्साई भीड़ ने वाहन को आग के हवाले कर दिया। उस दौरान मौके से गुजर रहे कुम्हारी टीआई आशीष यादव ने घायलों में अस्पताल भिजवाकर वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की जानकारी दी। तब जाकर स्थिति पर काबू पाया जा सका। कोतवाली पुलिस ने आरोपी ड्राइवर निशाद अंसारी के खिलाफ धारा 289, 337, 304ए के तहत अपराध कायम कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

लोगों में आक्रोश : हादसे के बाद समाज के लोगों ने डंपर में लगाई आग

सूचना के बाद समाज के लोग मौके पर पहुंचे। लोगों ने गुस्से में डंपर को आग के हवाले किया।

कुम्हारी टीआई की सूझबूझ से दूसरे डंपर आगजनी से बचे

देर रात घर की ओर जा रहे कुम्हारी थाना प्रभारी आशीष यादव गांधी चौक पर लोगों की भीड़ देखकर रुक गए। इस पर टीआई ने तत्काल अधिकारियों को सूचना देकर लोगों को शांत करने की कोशिश की। उस समय कुछ लोगों ने सड़क पर भीड़भाड़ की वजह खड़े अन्य वाहन में मिट्टी का तेल और पेट्रोल छिड़क दिया। कुम्हारी थाना प्रभारी की सूझबूझ के चलते उत्पादी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके। बताया गया कि टीआई यादव ने समाज के लोगों को समझाया। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंच गए। देर रात मामला शांत हुआ।

मृतक गोलू

मृतक अजय

घायल गोपाल

डंपर के नीचे आकर दोनों 10 मीटर घसीटते रहे

चश्मदीद ने बताया कि तीनों युवक मर्चूरी वाली रोड से गांधी चौक के पास पहुंचे। तभी अनियंत्रित डंपर (सीजी 04 एल आर 1934) ने चपेट में ले लिया। हादसे में बाइक के पीछे बैठे अजय यादव ने मौके पर दम तोड़ दिया। जबकि दोनों साथी वाहन के फंसकर करीब 10 मीटर तक घसीटते चले गए। ओम प्रकाश ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

दुकान का काम खत्म कर गए थे मार्केट

कोतवाली टीआई सुरेश ध्रुव ने बताया कि मृतक अजय यादव (20) और ओमप्रकाश यादव 20 वर्ष पिता नारायण यादव पद्मनाभपुर स्थित अंडा दुकान में सेल्समैन थे। घायल युवक भी इसी कार्य से जुड़ा हुआ है। तीनों युवक शुक्रवार की रात बाइक में सवार होकर दीपावली के खरीददारी के लिए इंदिरा मार्केट आए हुए थे।

फायर ब्रिगेड व पुलिस पर बरसाए पत्थर

मृतक का निवासा घटना स्थल से नजदीक होने की वजह कुछ ही देर दर्जनों की संख्या में लोग गांधी चौक पर एकत्रित हो गए। डंपर को आग से हवाले करने के बाद भी उनका गुस्सा शांत नहीं हुआ तो आग बुझाने पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। लाइन से भी पुलिस बल पहुंचा।

इधर, घर के सामने खेल रहे दो साल के बच्चे को लोडिंग वाहन ने कुचला

दुर्ग|पाटन इलाके के बड़ेपारा गली में घर के सामने खेल रहे दो साल के बच्चे को लोडिंग वाहन ने कुचल दिया। घायल हालत में परिजन बच्चे को लेकर अस्पताल गए। जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। ड्राइवर गाड़ी छोड़कर मौके से भाग गया था।

पुलिस के मुताबिक, मृतक तरुण पिता बोरी लाल साहू (02) घर के सामने खेल रहा था। घटना शनिवार सुबह 8 बजे की है। उसके पिता अपने ऑटो पार्टस की दुकान चले गए थे। चेलाराम चंद्राकर के गाड़ी के ड्राइवर रोशन तेज गति से गाड़ी लेकर जा रहा था। थरूण उसकी गाड़ी के सामने आ गया। गाड़ी की टक्कर से बच्चा पहिए के नीचे आ गया था। सिर पर गहरी चोट आई जिससे उसकी मौत हो गई। मौके पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए।