Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ – दोस्त की मौत से दुखी एसआई की बेटी ने दी...

छत्तीसगढ़ – दोस्त की मौत से दुखी एसआई की बेटी ने दी जान, सुसाइड नोट में कहा-पापा मैं कुछ नहीं कर पाई…

36
0

 पीएचक्यू रायपुर में पदस्थ भिलाई निवासी सब इंस्पेक्टर की बेटी ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। शुक्रवार सुबह जब युवती कमरे से बाहर नहीं आई तो पिता ने दोस्तों की मदद से दरवाजा तोड़ा और अंदर गए। पुलिस को युवती के पास से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें उसने अपनी मर्जी से आत्महत्या करने का जिक्र किया है। युवती के बचपन के एक दोस्त ने सप्ताहभर पहले खुदकुशी कर ली थी। इसके बाद से वह चिंतित रहने लगी थी। गुरुवार को बेटी के रिश्ते के लिए एक परिवार आया था। 

सुसाइड नोट में लिखा: मां और भाई का ख्याल रखना पापा, सब लोग बहुत अच्छे हैं

  1. छात्रा के पिता ने बताया कि सुसाइड नोट में उसने लिखा कि- पापा मां और छोटे भाई का ध्यान रखना। मां की काम में मदद के लिए बाई लगा लेना। मां की उम्र हो गई है। इस वजह से वह काम नहीं कर पाती है। मां पर ज्यादा नाराज मत होना। घर का काम नहीं कर पाने की वजह से उसे डांट सुनना पड़ता था। आप लोगों के लिए मैं कुछ नहीं कर पाई। सब लोग बहुत अच्छे हैं। पुलिस के मुताबिक करीब आधे पेज का सुसाइडल नोट मिला है। उसे पढ़ने पर पता चला है कि युवती ने कोई भी संदेहास्पद बातें नहीं लिखी है। 
  2. दोनों बेटी और पिता को रिश्ता मंजूर नहीं हुआभिलाई नगर टीआई राजेश बांगडे ने बताया कि गुरुवार को युवती की शादी के लिए लड़के वाले देखने आए थे। दोनों बेटी और पिता को रिश्ता मंजूर नहीं था। रिश्ते वालों के जाने के बाद सभी ने एक साथ खाना खाया और अपने कमरे में सोने चले गए थे। देर रात बेटी ने सुसाइड कर ली। पिता ने बताया कि पहले उनकी पोस्टिंग पहले जगदलपुर में थी। यहां बेटी के बचपन के दोस्त ने सप्ताहभर पहले आत्महत्या कर ली थी। इस हादसे की सूचना मिलने के बाद से बेटी गुमसुम रहने लगी थी। 
  3. बीएसपी में फायर ब्रिगेड कर्मी की बेटी ने की आत्महत्या  दो अलग-अलग घटनाओं में विवाहिता और बीकॉम की छात्रा ने शुक्रवार शाम घर में फंसी लगाकर आत्महत्या कर ली। ब्राह्मणपारा निवासी भारती देवांगन ने अपनी मां को बाजार में खरीदी के भेजकर खुद फंदे पर झूल गई। इसी तरह दिन में परिजनों के साथ लंच करके अपने कमरे में पहुंची सेक्टर-4 निवासी नेहा किस्दा ने भी चुनरी को फंदा बनाकर सुसाइड कर लिया। भट्टी पुलिस ने बताया कि बीएसपी के फायर ब्रिगेड कर्मी की बेटी बीकॉम फाइनल ईयर की छात्रा है। शुक्रवार को दिन परिजनों के साथ लंच भी किया।