Home समाचार मां को सो रहे बच्चे के बिस्तर पर दिखा ‘भूत का बच्चा’...

मां को सो रहे बच्चे के बिस्तर पर दिखा ‘भूत का बच्चा’ तो निकल गई चीख, सच्चाई कुछ और ही निकली

69
0

 भूत का नाम सुनकर बड़े-बड़ों की हालत खराब हो जाती है, ऐसे में अगर कोई सो रहा हो अचानक उसे कुछ ऐसा नजर आ जाए तो सोचिए उसका क्या हाल होगा। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर को देखने पर नजर आता है कि एक छोटा सा बच्चा अपने बिस्तर पर सो रहा है उसके ठीक बगल में ‘भूत का बच्चा’ भी लेटा हुआ दिखाई दे रहा है। जैसे ही बच्चे की मां ने अपने जिगर के टुकड़े के बिस्तर पर ‘भूत के बच्चे’ को देखा तो उनकी चीख ही निकल गई। बच्चे के पालने में इस तस्वीर के बाद उनकी हालत खराब हो गई और वो रातभर सो नहीं पाईं। हालांकि, बाद में जब उन्होंने बच्चे के बिस्तर की जांच की तो मामला कुछ और ही निकला।सो रहे बच्चे के बगल में ‘भूत का बच्चा’

पूरा मामला अमेरिका के इलिनोइस इलाके का है। फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, मैरिट्जा सिबल्स रात में अपने कमरे में सोने के लिए जा रही थीं। इसी दौरान उन्होंने सोचा कि एक बार अपने बच्चे को देख लें जो कि अपने पालने में सो रहा था। जैसे ही उन्होंने सीसीटीवी के जरिए अपने 18 महीने के सो रहे बच्चे को देखा तो उनकी हालत खराब हो गई। उन्हें अपने बच्चे के पालने पर एक ‘भूत के बच्चे’ की तस्वीर नजर आई। जैसे ही उन्होंने बच्चे के बगल में ‘भूत’ की तस्वीर देखी उनकी आंखों से नींद ही गायब हो गई। उनकी समझ में नहीं आया कि आखिर वो क्या करें।

भूत को देखकर बच्चे की मां के उड़े होश

32 वर्षीय मैरिट्जा सिबल्स ने तुरंत ही बच्चे के पालने में नजर आ रही ‘भूत के बच्चे’ की तस्वीर खींची और इसे सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर शेयर कर दिया। यही नहीं उन्होंने फोटो शेयर करने के साथ ही बताया, ‘पिछली रात मुझे पूरा विश्वास था कि जिस बिस्तर पर मेरा बेटा सो रहा था, उस पर एक ‘भूत का बच्चा’ भी लेटा हुआ था। इसे देखकर मैं इतना डर गई थी, कि रात को बहुत मुश्किल से मुझे नींद आई। इस दौरान मैंने जैसे ही बच्चे के बिस्तर पर कुछ अजीब देखा तो बाकायदा फ्लैशलाइट लेकर बच्चे के कमरे में गई थी। हालांकि उस समय मुझे वहां कुछ भी नजर नहीं आया।’

बच्चे की मां ने खुद फेसबुक पर बताया- उन पर क्या गुजरी

मैरिट्जा ने बताया, ‘मुझे लगा कि मेरी आंखें ही मुझसे खेल रही हैं। मैं इसे नजरअंदाज करने की कोशिश करने लगी लेकिन सच्चाई ये थी कि मैं उसे बिल्कुल भी भुला नहीं पा रही थी और इस तस्वीर ने मुझे बुरी तरह से परेशान कर दिया था। मुझे कुछ हद तक भूत पर विश्वास है लेकिन मैंने खुद को समझाने की कोशिश करते हुए बस इतना ही कहा कि ऐसा हो नहीं सकता है।’ इस बीच मैरिट्जा की शुक्रवार को पोस्ट की गई ‘भूत के बच्चे’ की तस्वीर तेजी से वायरल हो गई। उनकी पोस्ट को करीब 3 लाख शेयर्स हो चुके हैं, वहीं 5 लाख से ज्यादा लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया दी है।

आखिर बच्चे के बिस्तर पर ‘भूत के बच्चे’ का क्या है सच, जानिए

हालांकि, जल्दी ही ‘भूत के बच्चे’ का पूरा रहस्य सामने आ गया। दरअसल, मैरिट्जा अगले दिन सुबह ही बच्चे के कमरे में गई और उसके पूरे बिस्तर की जांच की। जैसे ही उन्होंने बच्चे के बिस्तर पर बिछे हुए चादर को हटाई तो वहां उन्हें बिस्तर पर एक बच्चे का स्टीकर दिखाई दिया। इसी स्टीकर की तस्वीर उन्हें अपने सीसीटीवी में नजर आ रही थी। पूरे मामले में मैरिट्जा ने बताया कि उनके पति ने उनके बच्चे का गद्दा बदला था लेकिन वो इसमें बने हुए स्टीकर को हटाना भूल गए। पूरे मामले का खुलासा करते हुए उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट में एक और तस्वीर भी पोस्ट की। जिससे की यूजर्स को पूरे मामले की सच्चाई पता चल सके।