Home खेल BCCI की कमान संभालते ही सौरव गांगुली को लगेगा 7 करोड़ का...

BCCI की कमान संभालते ही सौरव गांगुली को लगेगा 7 करोड़ का झटका

53
0

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और प्रिंस ऑफ कोलकाता कहे जाने वाले सौरव गांगुली जल्द ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल(BCCI) की कमान संभालने वाले हैं। बीसीसीआई की कमान अपने हाथों में लेने से पहले ही दादा ने अपने इरादे साफ कर दिए हैं। 10 महीनों तक बीसीसीआई की कमान संभालने वाले सौरव गांगुली ने साफ कर दिया है कि वो भारतीय क्रिकेट को लेकर क्या तैयारी कर रहे हैं। इन सब के बीच बीसीसीआई की कमान संभालने से दादा को करोड़ों का नुकसान होगा।बीसीसीआई की कमान संभालते ही दादा को करोड़ों का नुकसान

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान रहे सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष बनने जा रहे हैं। बीसीसीआई की कमान संभालने के साथ ही दादा अगले 10 महीनों के लिए बीसीसीआई की कमान संभालेंगे। 23 अक्टूबर से गांगुली के नेतृत्व में प्रशासकों की नई टीम कमान संभालेगी, लेकिन बीसीसीआई के अध्यक्ष बनते ही सौरव गांगुली को करोड़ों का नुकसान होगा। दरअसल दादा क्रिकेट की कॉमेंट्री करते हैं, क्रिकेट से जुड़े टीवी शो में एक्सपर्ट्स की भूमिका में निभाते हैं, आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ बतौर मेंटर काम कर रहे थे, लेकिन बीसीसीआई के अध्यक्ष पद की कमान संभालने के बाद वो ये सब नहीं कर पाएंगे।

7 करोड़ का होगा नुकसान

बीसीसीआई की कमान संभालने की वजह से दादा को बड़ी रकम का नुकसान होगा। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उन्हें 7 करोड़ रुपए का भारी नुकसान हो सकता है। बीसीसीआई प्रमुख की जिम्मेदारी संभालने के बाद गांगुली कॉ मेंट्री छोड़नी पड़ेगी। उन्हें मीडिया कॉन्ट्रैक्ट करार से भी अलग होना होगा। सभी विज्ञापनों के लिए मौजूदा सभी कमर्शियल करार खत्म करने होंगे। ऐसे में इन सबसे होने वाली इनकम खत्म हो जाएगी, जो तकरीबर करीब 7 करोड़ के आसपास की है।

दो पदों पर नहीं रह सकते गांगुली

बीसीसीआई के नियम के अनुसार कोई भी व्यक्ति बोर्ड से जुड़े दो पदों पर नहीं रह सकता हैं। बीसीसीआई की कमान संभालने के बाद बतौर अध्यक्ष अपने सभी कमर्शियल करार को खत्म करने होंगे। गौरतलब है कि सैरव गांगुली पांच साल से बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। बोर्ड के नए नियमों के अनुसार कोई भी सदस्य लगातार छह साल तक ही किसी पद पर रह सकता है।