Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें जेल से छूटते ही पीड़िता के घर पहुंचा रेप का आरोपी, घरवालों...

जेल से छूटते ही पीड़िता के घर पहुंचा रेप का आरोपी, घरवालों के सुलह से इनकार के बाद उठाया ये खौफनाक कदम

28
0

 उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां अपहरण और दुष्कर्म के आरोप में जेब में बंद एक व्यक्ति जेल से छूटते ही पीड़िता के घर पहुंच गया। सुलह करने के लिए पहले आरोपी ने पीड़िता के परिजनों को धमकाया, फिर पीड़िता के घर सामने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। इस घटना के बाद गांव में अपरातफरी मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गंभीर हालत में युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

क्या है मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला वजीरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव का है। बीती 23 अप्रैल को आरोपी 14 वर्षीय नाबालिग लड़के का अपहरण और रेप करके फरार हो गया था। पुलिस ने पीड़िता का चिकित्सीय परीक्षण कराते हुए अपराध धारा 363, 36, 376, 506, 323 पॉक्सो ऐक्ट सहित दुराचार की धाराओं में मामला दर्ज किया था। फरार होने के बाद पुलिस ने आरोपी पर 15 हजार का इनाम भी घोषित कर दिया था। 27 मई को फरार आरोपी को गिरफ्तार करके पुलिस ने जेल भेज दिया।

पीड़िता पर डाल रहा था सुलह का दबाव

27 मई से आरोपी जिला कारागार में बंद था और पुलिस के मुताबिक चार दिन पहले ही वह जेल से छूटा था। जेल से छूटने के बाद मंगलवार की शाम को वह पीड़िता के घर पहुंच गया। आरोप है कि युवक ने पीड़िता के परिजनों पर दुष्कर्म के केस में सुलह का दबाव बनाया तो उन्होंने उसकी बात नहीं मानी। आरोपी ने पीड़िता के घर के सामने मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग के हवाले कर दिया। युवक को आग की लपटों में घिरा देख गांव में अफरा-तफरी मच गई। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई और मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से झुलसे आरोपी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

50 फीसदी झुलस गया आरोपी

वहीं, इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि डॉक्टरों के मुताबिक आरोपी 50 फीसदी झुलस गया है। हालांकि डॉक्टरों ने उसकी हालत खतरे से बाहर बताई है और घटना की जांच की जा रही है। बताया कि पीड़िता के परिजनों को धमकाने और केस वापस लेने की बात भी संज्ञान में आई है, इसकी भी जांच की जा रही है।