Home विदेश किसी स्वर्ग से कम नहीं है रेगिस्तान के बीचों-बीच स्थिति ये गांव

किसी स्वर्ग से कम नहीं है रेगिस्तान के बीचों-बीच स्थिति ये गांव

89
0

आपके दिमाग में रेगिस्तान का बस एक ही अर्थ है,दूर-दूर तक रेत, कोई इंसान नहीं और लोहे को गला देने वाली गर्मी. अगर आपसे कोई यह कहे कि बीच रेगिस्तान आबादी, सुंदर झील और पेड़ तो आप उसे प्रकृति का सबसे सुंदर स्थान मान लोगे.

रेगिस्तान की जन्नत

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुदरत के एक ऐसे करिश्मे के बारे में जिसको सुनकर आप दंग रह जाओगे. इस गांव को स्वर्ग बनाने के लिए इस गांव के निवासियों ने बहुत मेहनत की थी. जिसकी वजह से यह गांव आज पूरी दुनिया में फेमस है .दक्षिण-पश्चिमी पेरू में आईसीए सिटी के पास बसा हुआ हुआ हुआकाचीन गांव एक बहुत ही खूबसूरत जगह है.

रेगिस्तान के बीच बसे हुए इस गांव के आसपास अगर आप नजर दोड़ाओगे तो आपको चारों तरफ केवल रेत ही नजर आएगी. पर इस गांव में सुख-सुविधा के साधनों के साथ-साथ प्रकृति का एक ऐसा अद्भुत दृश्य देखने को मिलेगा जिसको देखकर आप यहां बार-बार आना चाहोगे.

इस गांव की जनसंख्या मात्र 96 लोगों की है जो इस गांव की स्थाई निवासी है. यहां हर साल दूर-दूर से पर्यटक घूमने के लिए और मौज मस्ती करने आते हैं. इस गांव के बीच प्रकृति ने एक ऐसी झील बनाई है जो कई चमत्कारी औषधीय गुणों से भरी हुई है.

जो भी पर्यटक यहां घूमने के लिए आते हैं वह कहते हैं कि शहर की भागदौड़ और थकान भरी जिंदगी को छोड़ कर यहां पर काफी शांति महसूस होती है और मन को शांति मिलती है. रात के समय पूरा रेगिस्तान किसे जवाहरात की ढेर की तरह नजर आता है.जैसे ही शाम ढलती है यह रेगिस्तान रंगीन बल्बो की चमक से जगमगाता है.

रेगिस्तान के बीच बसा हुआ यह गांव प्रकृति की एक अद्भुत जगह है. यह जगह विज्ञान को पछाड़ते हुए प्रकृति का सौंदर्य है. इसे हम जन्नत ही कह सकते हैं.