Home मनोरंजन कभी बैकग्राउंड डांसर हुआ करते थे बॉलीवुड के ये दिग्गज, आज इंडस्ट्री...

कभी बैकग्राउंड डांसर हुआ करते थे बॉलीवुड के ये दिग्गज, आज इंडस्ट्री पर करते हैं राज

59
0

बॉलीवुड के ऐसे कई कलाकार है ​जिन्होंने कड़ी मेहनत करने के बाद इस इंडस्ट्री में एक सर्वश्रेष्ठ मुकाम हासिल किया है। आज हम आपको ऐसे ही बॉलीवुड सुपरस्टार्स से मिलवाने जा रहे है जिन्होंने अपने करियर की शुरूआत बतौर बैकग्राउंड डांसर की है। इस लिस्ट में ऐसे स्टार्स के नाम शामिल हैं जिस पर आप खुद यकीन नहीं कर पाएंगे।

शाहीद कपूर
ये तो आपको जानते होंगे कि शाहिद कपूर फिल्मी बैकग्राउंड से आते हैं उनके पिता खुद बॉलीवुड के शानदार अ​भिनेता है, गहर वो चाहते तो शाहिद को बड़ी फिल्मों से लॉन्च कर सकते हैं। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। फिल्म इश्क विश्क से डेब्यू करने से पहले शाहिद ने कई गानों में एक बैकग्राउंड डांसर रह चुके है। फिल्म ताल के गाने ‘कहीं आग लगे लग जाए…’ और फिल्म दिल तो पागल है के ‘मुझको हुई ना खबर’ जैसे गानो में नजर आ चुके है।

रेमो डिसूजा
इसमे कोई दो राय नहीं है कि रेमो डिसूजा आज बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर हैं। लेकिन वो इससे पहले एक ब्रैकग्रॉउंड डांसर रह चुके है। रेमो ने अक्षय कुमार की फिल्म अफलातून और फिल्म परदेस के मेहबूबा जैसे कई गानो में काम किया है।

सुशांत सिंह राजपूत
सुशांत ने भी अपने करियर की शुरूआत बतौर बैकग्राउंड डांसर से की थी। सुशांत ने ऋतिक रोशन की फिल्म धूम 2 के ट्राइटल ट्रैक में नजर आए थे। इसके बाद उन्होनें फिल्म काय पो चे से अपने करियर की शुरूआत की।

सरोज खान
सरोज खान ने कई बॉलीवुड सुपरस्टार्स को अपने इशारों पर नचाया है। जिसमे माधुरी, ऐश्वर्या जैसे बड़े नाम है। लेकिन एक मशहूर कोरियोग्राफर बनने वाले से पहले सरोज खान ने कई फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया है। सरोज को अशोक कुमार और मधुबाला की फिल्म हावड़ा बिज के गाने आइए मेहरबान में देखा गया है।

फराह खान
फराह आज बॉलीवुड की एक टॉप कोरिओग्राफर और डायरेक्टर है। लेकिन उन्होंने अपने करियर के शुरूआती दौर में ब्रैकग्रॉउंड डांसर के रूप में काम किया था। उन्होंने इस दौरान कई गाने में डांस किया था जिसमे गोविंदा के साथ 1986 में रिलीज हुई फिल्म सुदा सुहागन के गीत हम हैं नौजवान में देखा गया था।

अनुराग बासु
अनुराग ने बैकग्राउंड डांसर बनने के लिए अपनी पढ़ाई तक छोड़ दी थी। उनका मानना था कि एक जूनियर आर्टिस्ट से ज्यादा पैसे एक ब्रैकग्रॉउंड डांसर को दिए जाते है।

काजल अग्रवाल
साउथ सुपरस्टार काजल ने अपने करियर की शुरूआत बैकग्राउंड डांसर के तौर पर की थी। काजल ने फिल्म ‘क्यों हो गया ना’ में ऐश्वर्या राय के साथ उलझने गाने में बैकग्रॉउंड डांसर से शुरुआत की थी। यह फिल्म वर्ष 2004 में रिलीज हुई थी।

अरशद वारसी
अरशद वारसी ने एक ब्रैकग्रॉउंड डांसर के रूप में बॉलीवुड में प्रवेश किया था फिर वह फिल्म जगत के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक बन गए। वह फिल्म ‘आग से खेलेंगे’ के हेल्प मी गाने में जीतेन्द्र और किमी कटकार के साथ दिखाई दिए।