Home छत्तीसगढ़ बतौर सीएम पहली बार भूपेश बघेल प्लांट में शिल्पदेव की करेंगे पूजा

बतौर सीएम पहली बार भूपेश बघेल प्लांट में शिल्पदेव की करेंगे पूजा

25
0

बतौर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहली बार भिलाई इस्पात संयंत्र में मंगलवार को समय गुजारेंगे। कर्मचारियों के साथ भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा की पूजा करेंगे। सुबह करीब 11 बजे से दोपहर तक सिंटरिंग प्लांट-3, पॉवर प्लांट और ईएमडी में वह में दर्शन-पूजन करेंगे।

विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर हर साल प्लांट के हर शॉप में पूजा-पाठ का आयोजन किया जाता है। शिल्पदेव को पूजा जाता है। कर्मचारियों के साथ अधिकारी भी इस आयोजन में सक्रियता निभाते हैं। कार्मिकों का हौसला बढ़ाने के लिए जन प्रतिनिधियों का भी जमावड़ा होता है। पिछली बार बतौर विधायक भूपेश बघेल प्लांट पहुंचे थे। इस बार मुख्यमंत्री के रूप में पहुंच रहे हैं।

इंटक नेताओं ने खासतौर पर तैयारियां की है। वहीं, बीएसपी प्रबंधन भी सक्रिय हो गया है। जिस रूट से सीएम को गुजरना है, उसकी जर्जर सड़क को संवार दिया गया है। पिछले पांच साल से कर्मचारी सड़क बनाने की मांग कर रहे थे। प्रबंधन ध्यान ही नहीं दे रहा था। सीएम के दौरे का शेड्यूल आते ही प्रबंधन हरकत में आया और सड़क का डामरीकरण तक कर दिया गया। इसको लेकर कर्मचारियों में चर्चाओं का बाजार गर्म है।

सिंटरिंग प्लांट-3 प्लांट का आखिरी हिस्सा है। इसलिए यहां किसी का फोकस नहीं होता। वीआईपी दौरे को देखते हुए साफ-सफाई चल रही है। बताया जा रहा है कि सुबह 11 बजे सीएम के साथ गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू पहुंचेंगे।

वहीं, सांसद विजय बघेल सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक प्लांट में भगवान विश्वकर्मा की पूजा करेंगे। सबसे पहले वेलफेयर बिल्डिंग पहुंचे। इसके बाद टूल्स, रोल टर्निंग, फोर्ज शॉप, रेल मिल,मर्चेंट मिल, ट्रैफिक विभाग, पीपी-1, सीआरएम, मार्श-2, प्लेट मिल, कोक ओवन, एसपी-2, मार्स, ओएचपी, एसपी-3 में सांसद पहुंचेंगे।