Home छत्तीसगढ़ राजनीतिक दांवपेंच के फेर में मेरे पति की जान से खिलवाड़ न...

राजनीतिक दांवपेंच के फेर में मेरे पति की जान से खिलवाड़ न करें: ऋचा जोगी

141
0

अमित जोगी की पत्नी ऋचाा जोगी ने मंगलवार को सीएमएचओ को पत्र लिखकर पूछा है कि राजनीतिक दांवपेंच में मेरे पति की जान से खिलवाड़ न की जाए। बीमारी का इलाज करने के बजाय तीन दिन सोमवार को अचानक रात नौ बजे के करीब आपके द्वारा अधूरी मेडिकल बुलेटिन जारी कर दी जाती है। क्या यह साबित नहीं करता कि आपके ऊपर कोई दबाव है। इसकी वजह से इलाज कर रहे चिकित्सकों से सलाह लिए बगैर ही रिपोर्ट जारी कर दी गई। मेडिकल रिपोर्ट अभी आई नहीं और आपने यह कैसे तय कर दिया कि सब ठीक है।

जकांछ के प्रदेशाध्यक्ष अमित जोगी की तबीयत ठीक नहीं होने के कारण जेल प्रशासन द्वारा अपोलो अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है। सोमवार को दोपहर बाद यह तेजी के साथ अफवाह फैली कि अमित जोगी को अपोलो प्रबंधन द्वारा डिस्चार्ज किया जा रहा है। वापस उन्हें उप जेल गौरेला शिफ्ट करने की पुलिस प्रशासन की तैयारी शुरू हो गई है। अस्पताल परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी के कारण अफवाह को और भी बल मिला। अपोलो से अमित जोगी ने वीडियो जारी कर तबीयत ठीक नहीं होने के बाद भी अस्पताल प्रबंधन द्वारा जबरिया डिस्चार्ज करने का खुलासा करते हुए राजनीतिक दबाव की ओर भी इशारा किया। सीएम भूपेश बघेल पर भी उन्होंने आरोप लगाए। राजनीतिक घटनाक्रम के बीच रात में सीएमएचओ और बिलासपुर सेंट्रल जेल की प्रभारी चिकित्सक ने संयुक्त रूप से मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया कि अमित का बेहतर ढंग से इलाज चल रहा है। मंगलवार को अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी ने सीएमएचओ को पत्र लिखकर सात महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जवाब मांगा है। साथ ही चेतावनी दी है कि उचित जवाब न मिलने पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। सीएमएचओ को लिखे पत्र में इस बात की समझाइश भी दी है कि उनके पति के इलाज में राजनीतिक हथकंडे न लाए। ऋचा ने यह भी कहा कि उनके पति को अब तक पूरी तरह होश नहीं आया है। वे बीच-बीच में सो जाते हैं उन्हें उठाना पड़ता है। दवा का डोज तीन गुना से ज्यादा बढ़ा दिया गया है। यूरिन में भी समस्या हो रही है। मेडिकल बुलेटिन में इन सब बातों को क्यों नहीं बताया गया। ऋचा ने सीएमएचओ से पूछा है कि अगर रिपोर्ट समान्य थी तो बीपी की दवा में बढ़ोतरी क्यों की गई। जो एंटी सीजियर दवा दी जा रही है उनके साइड इफेक्ट्स क्या क्या हैं । कल जो यूरिन कल्चर की जांच की गई है उसकी रिपोर्ट आई क्या। अमित जोगी को एक्टिव हेपेटाइटिस बी है क्या उसकी रिपोर्ट आई है । अमित को पूरी तरह से होश नहीं आया है और न ही उनकी सारी रिपोर्ट ही आई है। उसके बाद तीन गुना दवाई देने से उन दवाओं के कई साइड इफेक्ट भी चालू हो गया है। जिससे दो दिनो से अमित जूझ रहे हैं। जिसकी शिकायत भी लगातर हमारे द्वारा की जा रही है। इसके बाद भी इस तरह का मेडिकल बुलेटिन जारी किया जाना समझ से परे है।

इन सवालों का मांगा जवाब

0 भारत के संविधान के अनुच्छेद 14 में प्रदत्त अधिकारों के अंतर्गत किसी भी नागरिक का स्वास्थ्य उसका निजी मामला है और राइट टू प्राइवेसी को सुप्रीम कोर्ट ने भी स्वीकार किया है।

0 मुझे आज के अखबार से ज्ञात हुआ कि आपके द्वारा मेरे पति (अमित जोगी ) का एक स्वास्थ्य बुलेटिन जारी किया गया है जिसमें आप के द्वारा गलत और आधी-अधूरी जानकारी दी गई है। ये किसके दबाव में आपके द्वारा गैर कानूनी कृत कारित किया गया ।

0 इसके साइड इफैक्ट क्या होते हैं ।

0 अमित जोगी यूरिन कल्चर की कल जांच कराई गई है क्या, उसकी रिपार्ट आई है क्या । अमित को एक्टिव हेपेटासइटिस बी है, क्या उसकी रिपार्ट बनाई गई है ।

0 अमित के ब्लड सैम्पल में सोडियम पोटेशियम संबंधित जानकारी आपने क्यों सार्वजनिक नहीं की गई ।

0 कल पूरे दिन अमित खा नहीं पाए, पानी भी बेहद कम मात्रा में मुश्किल से पी सके, दिन भर चक्कर और उल्टी जैसा लग रहा था । इन बातों का खुलासा क्यों नहीं किया ।

0 क्या कल अपोलो द्वारा अमित को इन सबके बावजूद डिस्चार्ज कर रहा था ।

0 उपरोक्त बिन्दुओं में आपके द्वारा क्या अभिमत है, यह भी माननीय न्यायालय को अवगत कराएं।

0 आपके विरुद्घ मैं कानूनी कार्रवाई करने का अधिकार रखती हूं । इसे उसकी सूचना समझें।

सुबह समाचार पत्रों के माध्यम से पता लगा की सीएमएचओ ने मेरे पति अमित जोगी का मेडिकल बुलेटिन जारी की है। अब ये किसके दबाव में किया जा रहा है इस सवाल का जवाब सीएमएचओ को देना है । किसके दबाव मे रातों-रात एक गलत और आधी अधूरी जानकारी के साथ सीएचएमओ द्वारा बुलेटिन जारी की गई है। मैंने महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जानकारी मांगी है।

ऋचा जोगी

अमित जोगी की पत्नी

अमित की जांच करने वाले चिकित्सक ने जो रिपोर्ट दी है उसी के आधार पर मेडिकल बुलेटिन जारी की गई है। इसमें किसी प्रकार का कोई दबाव नहीं है। रिपोर्ट के आधार पर इसका खुलासा किया गया है।

डॉ.प्रमोद महाजन

सीएमएचओ,स्वास्थ्य विभाग