Home छत्तीसगढ़ अमित जोगी की अपोलो अस्पताल से छुट्टी, पुलिस का बल देने से...

अमित जोगी की अपोलो अस्पताल से छुट्टी, पुलिस का बल देने से इन्कार

42
0

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी को मंगलवार शाम अपोलो प्रबंधन ने डिस्चार्ज कर दिया है। इधर जेल प्रबंधन को पुलिस ने बल मुहैया कराने से इन्कार कर दिया है।

विधानसभा चुनाव के समय जन्मतिथि और स्थान को लेकर गलत हलफनामा देने के आरोप में गौरेला पुलिस ने बिलासपुर स्थित मरवाही सदन से अमित जोगी को करीब एक सप्ताह पहले गिरफ्तार किया था। गौरेला थाने से अमित को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने अमित की जमानत अर्जी को खारिज कर उसे 14 दिन के लिए जेल भेज दिया। दूसरे दिन अमित ने एडीजे कोर्ट में जमानत आवेदन लगाया था। एडीजे कोर्ट से अमित को जमानत नहीं मिल पाई। लिहाजा उन्हें वापस जेल भेज दिया गया। जेल जाने के बाद अमित की तबीयत बिगड़ गई। लिहाजा इलाज के लिए उन्हें गौरेला स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। फिर देर रात जेल शिफ्ट कर दिया गया। इस दौरान जेल में अचानक सांस लेने में तकलीफ और ब्लड प्रेशर अनियंत्रित होने पर इलाज के लिए सिम्स रिफर किया गया। सिम्स प्रबंधन ने अमित को अपोलो अस्पताल रिफर कर दिया। बीते चार दिन से अपोलो अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। तबीयत में सुधार होने के बाद अमित ने अपोलो अस्पताल के वार्ड से वीडियो जारी की। इसमें अमित ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अपोलो प्रबंधन पर उनकी जान के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया था। उन्होंने स्वास्थ्य जांच के संबंध में रिपोर्ट की पड़ताल किए बगैर अपोलो प्रबंधन द्वारा जबरिया डिस्चार्ज करने की बात कही थी। अमित ने मुख्यमंत्री पर बदले की राजनीति करने और परिवार के साथ दुश्मनी निभाने का आरोप लगाया था। इसके बाद केंद्रीय जेल बिलासपुर प्रशासन व सीएमओ ने संयुक्त बयान जारी किया। इसमें कहा गया है कि अमित की स्थिति फिलहाल सामान्य है। विभिन्न चिकित्सकीय जांच की रिपोर्ट का भी इसमें हवाला दिया है। इसके बाद अपोलो अस्पताल प्रबंधन ने मंगलवार शाम अमित को डिस्चार्ज कर दिया। इस पर जेल प्रबंधन ने पुलिस बल मुहैया कराने के लिए पुलिस लाइन में पत्र भेजा। लेकिन आरआइ ने जेल प्रबंधन को बल मुहैया कराने हाथ खड़े कर दिए। इसके चलते रात करीब 10.45 बजे तक अमित को अपोलो अस्पताल में ही रखा गया था।

अमित जोगी को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। उनकी जांच रिपोर्ट मिल गई है। इसमें उनकी स्थिति सामान्य बताई गई है। डॉक्टरों ने भी उनके स्वास्थ्य को बेहतर बताया है। जेल प्रबंधन को शाम करीब छह बजे डिस्चार्ज लेटर भेज दिया गया है। लेकिन रात 10.45 बजे तक जेल प्रबंधन ने उन्हें ले जाने की व्यवस्था नहीं की थी।

देवेश गोपाल

पीआरओ, अपोलो अस्पताल