Home राजनीति सोनिया गांधी से मिले कांग्रेस नेता, किसे मिलेगा दिल्‍ली कांग्रेस अध्‍यक्ष पद?

सोनिया गांधी से मिले कांग्रेस नेता, किसे मिलेगा दिल्‍ली कांग्रेस अध्‍यक्ष पद?

59
0

शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) के निधन के बाद खाली हुए दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्‍यक्ष पद को भरने की कोशिशें तेज हो गई हैं. इसी क्रम में दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस के नेता कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मिलने पहुंचे. सोनिया गांधी ने इन नेताओं से मुलाकात कर अध्‍यक्ष पद को लेकर बातचीत की. मिलने पहुंचे नेताओं में वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता और दिल्‍ली सरकार (Delhi government) में मंत्री रहीं किरण वालिया, मंगतराम सिंघल, नरेंद्रनाथ और रमाकांत गोस्वामी भी शामिल रहे. करीब एक घंटे तक चली बैठक के बाद कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि अध्‍यक्ष के नाम का फैसला सोनिया गांधी ही करेंगी. बता दें कि इससे पहले गुरुवार को पार्टी के दिल्ली प्रभारी पी सी चाको सहित दिल्ली कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने उनके निवास 10 जनपथ पहुंचे थे. जहां अध्‍यक्ष पद काे लेकर बातचीत की गई थी.

इस दौरान अरविंदर सिंह लवली, अजय माकन और सुभाष चोपड़ा भी शामिल थे. बैठक के बाद कांग्रेस पार्टी के दिल्ली प्रभारी ने कहा भी था कि अगले 2-3 दिन में नए अध्यक्ष का ऐलान हो सकता है.

2020 में होने हैं दिल्‍ली विधानसभा चुनाव अगले साल होने जा रहे दिल्‍ली विधानसभा चुनावों (Delhi Assembly Election) को लेकर जहां आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) लोकलुभावन घोषणाएं किए जा रही है वहीं कांग्रेस में अभी भी दिल्‍ली प्रदेश अध्‍यक्ष पद की कुर्सी खाली है. ऐसे में कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी खुद इसे लेकर चिंतित हैं. लिहाजा जल्‍द ही वे दिल्‍ली प्रदेश के नए कांग्रेस अध्‍यक्ष का नाम घोषित कर सकती हैं.