Home लाइफस्टाइल बालों को खूबसूरत और मजबूत बनाने के लिए लगाएं दही का ये...

बालों को खूबसूरत और मजबूत बनाने के लिए लगाएं दही का ये पैक, मगर इन बातों का रखें ख्याल

58
0

दही सेहत के लिए गुणकारी होता है. यह खाने की स्वाद के साथ-साथ पाचन क्रिया के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है. दही का इस्तेमाल हम खाने के अलावा बालों और चेहरे के लिए भी करते हैं. 

दही के पैक को चेहर और बाल पर एप्लाई करने से आपके बेजान त्वचा और बाल पर निखार आएगी. यहा हमारी सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है. अगर आप बाल को मुलायम, मजबूत औऱ चमकीला बनाना चाहते हैं, तो दही का पैक बाल में एप्लाई करें.

बहुत से लोग दही अपने वालों में लगाते हैं, लेकिन कुछ लोगों को दही लगाने का सही तरीका पता नहीं होता है. इसलिए बालों को नुकसान होने लगता है. आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं कि बालों की समस्या से अगर आप छुटकारा पाना चाहते हैं, तो किस तरह से दही लगाएं- 

दही प्राकृतिक कंडीशनर के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. अगर आप अपने रूखे और बेजान बालों को अच्छा करना चहाते हैं, तो दही का पैक जरूर लगाएं. 

चलिए जानते हैं दही कैसे बाल में लगाएं

दही को बाल में लगाना चाहते हैं, तो इसमें शहद अच्छे से मिक्स करें. इसके बाद इस पैक को बालों में लगा लें. पैक को बाल में लगाने के बाद कैप पहन लें. इस पैक को लगभग आधे घंटे तक बालों लगाकर रखें. इसके बाद अपने बालों को अच्छे से साफ कर लें. ऐसा करने से आपके बालों में एक नई चमक और जान आ जाएगी.

अगर आपके बाल तेजी से ज़ड़ रहे हैं, तो दही और करी पत्ते के पैक को लगाएं. दही में करी पत्ता मिलाकर इसे अच्छे से मिक्स कर लें. इस पैक को बालों का लगाएं. इससे आपके बाल झड़ने बंद हो जाएंगे.