Home विदेश 30 सालों से ये शख्स खा रहा था मिर्गी की दवाई, अब...

30 सालों से ये शख्स खा रहा था मिर्गी की दवाई, अब सच्चाई सामने आने के बाद डॉक्टर भी हो गया हैरान

78
0

चीन में एक शख्स पिछले तीस सालों से सिरदर्द और चक्कर आने की समस्या से पीड़ित था. डॉक्टर्स ने उसे मिर्गी की समस्या बताई थी, इस वजह से वह पिछले तीस सालों से मिर्गी की दवाईयां खा रहा था, लेकिन तीस साल बाद सच्चाई जानकर वह दंग रह गया है. 

दरअसल, चीन के गुआंगदोंग प्रांत के पहाड़ी गांव में रहने वाले झांग (59) को साल 1989 में अचानक सिर में दर्द और चक्कर आने लगे. इस दौरान वह अपने दोस्तों के साथ खेल रहे थे. तभी उनके बाजू और पैरों में सनसनी होने लगी और मुंह से अचानक झाग निकलने लगा और वे बेहोश हो गए.



उस समय जब गंभीर हालात में अस्पताल ले जाया गया, तो डॉक्टर्स ने उन्हें मिर्गी की शिकायत बताई. तब से वे लगातार मिर्गी की दवाई खाने लगे, फिर भी उनकी समस्या खत्म नहीं हुई. उनके सिर में दर्द कभी-कभी होता था, इसलिए वे प्रतिदिन सिर दर्द की दवाई नहीं खाते थे. लेकिन 2015 में अचानक उनकी समस्या बढ़ने लगी. धीरे-धीरे हर महीने उन्हें तेज सिर दर्द और चक्कर आने लगे.

बढ़ती परेशानी को देखकर झांग डॉक्टर के पास गए. लेकिन उस दौरान भी डॉक्टर ने ये कहा कि उनकी परेशानी की वजह मिर्गी है. हालांकि झांग को डॉक्टर की इस बात से संतुष्टि नहीं मिली. इसलिए वे दूसरे अस्पताल गए. जहां उनका सिर का एमआरआई किया गया. इसके बाद सिर दर्द की, जो वजह पता चली वह बहुत ही चौंकाने वाली थी.

दरअसल, उनके सिर में पिछले 30 सालों से एक 10 सेंटीमीटर लंबा परजीवी था. इस बात का खुलासा होने के बाद झांग की सर्जरी हुई. हैरान करने वाली बात ये है कि तीस सालों तक झांग के दिमाग में परजीवी जिंदा था, जिसे डॉक्टर भी देखकर हैरान हो गए.