Home समाचार हम नहीं सुधरेंगे… टिहरी में ऑल वेदर रोड निर्माण में पहाड़ों का...

हम नहीं सुधरेंगे… टिहरी में ऑल वेदर रोड निर्माण में पहाड़ों का बेतरतीब कटान, हरे पेड़ दबा रही मलबे में

62
0

चार धाम ऑल वेदर रोड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है और इसलिए इसका काम समय पर पूरा करने का दबाव सभी पर है लेकिन इस दबाव की आड़ में निर्माण कार्य में लगे ठेकेदार मनमानी कर रहे हैं. टिहरी में निर्माण कंपनी न सिर्फ़ यह निर्माण कार्य की शर्तों का उल्लंघन कर रही है बल्कि ज़िला प्रशासन के आदेशों की भी अवहेलना कर रही है. यहां हरे पेड़ों को काटकर मलबे में ही दबा दिया जा रहा है. बता दें के पहाड़ों की ग़लत कटिंग के कारण राज्य भर में ऑल वेदर रोड पर भूस्खलन की संख्या बढ़ गई है.

ऑल वेदर रोड निर्माण के चलते टिहरी में सड़क की हालत बेहद ख़राब है और लगातार भूस्खलन होने के चलते जगह-जगह चेतावनी के बोर्ड लगे हैं.

यहां सड़क निर्माण में लगी कंपनी बेतरतीब तरीके से पहाड़ी का कटान कर रही है. ठेकेदार हरे पेड़ों को काटकर मलबे में दबा दे रहे हैं जो तस्वीरों में नज़र भी आ रहा है.

निर्माण कार्य के दौरान सुरक्षा के इंतज़ाम न होने के कारण दुर्घटना का खतरा लगातार बना हुआ है.

टिहरी के ज़िलाधिकारी वी षणमुगम ने कहा कि पहाड़ कटिंग के साथ लैंड स्लाइड ज़ोन का ट्रीटमेंट किया जाना है और सबके नियम स्पष्ट हैं. ज़िलाधिकारी ने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने पर निर्माण कर रही कंपनी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी.