Home समाचार छत्तीसगढ़ आर्थिक मंदी से अछूता है, इस सेक्टर में आया भारी उछाल…

छत्तीसगढ़ आर्थिक मंदी से अछूता है, इस सेक्टर में आया भारी उछाल…

41
0

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे (Ravindra Chaubey) ने प्रदेश में आर्थिक सुधार के लिए सरकार की योजनाओं को श्रेय दिया है.

देश सहित पूरा विश्व पर आर्थिक मंदी (Economic Downturn) का खतरा मंडरा रहा है. इस बीच छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के लिए एक राहत भरी खबर है. एक सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक पिछले छह महीनों में छत्तीसगढ़ में ऑटोमोबाइल सेक्टर (Automobile Sector) में जबरदस्त उछाल आया है. एक आंकड़े के मुताबिक प्रदेश में पिछले साल की तुलना में गाड़ियों की बिक्री में अब तक 15.76 प्रतिशत का उछाल आया है. साथ ही खरीदी की दर भी बढ़ी है. प्रदेश में आर्थिक सुधार की इस स्थिति के लिए नेता अपना अपना राग अलाम रहे हैं. पक्ष और विपक्ष खुद की नीतियों के क्रियान्यवयन को इसके पीछे का कारण बता रहे हैं.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे (Ravindra Chaubey) ने प्रदेश में आर्थिक सुधार के लिए सरकार की योजनाओं को श्रेय दिया है. कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि देश में आर्थिक मंदी है, लेकिन धान का समर्थन मूल्य बढ़ाने की वजह से छत्तीसगढ़ में ऑटोमोबाइल, सराफा समेत सभी सेक्टर में ग्रोथ की स्थिति है. इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) बधाई के पात्र हैं.

मंदिर के चढ़ावे में भी वृद्धि
मीडिया से चर्चा के दौरान अति उत्साह में कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे यह तक कह गए कि मंदिरों में चढ़ने वाले चढ़ावे तक में वृद्धि हुई है. हालांकि आटोमोबाइल सेक्टर में आर्थिक स्थिति बेहतर होने के संबंध में पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य में आम जनता की क्रय शक्ति बढ़ी है. सरकार की ऋण माफी योजना और धान के समर्थन मूल्य बढ़ाने का लाभ आम जनता को मिला है. इससे आटोमोबाइल सेक्टर में ग्रोथ बढ़ी है.

 छत्तीसगढ़ में 15 साल तक मुख्यमंत्री रहे बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए पूर्व की अपनी सरकार की योजनाओं के बेहतर क्रियान्यवयन को कारण बताया. पूर्व सीएम डॉ. सिंह ने कहा कि हमने बीते 15 साल में हमने जो नींव मजबूत की, उसका ही नतीजा है कि 15 साल बाद सत्ता में आई कांग्रेस सरकार को लाभ मिल रहा है. हमने एक मजबूत आधार तैयार किया था.