Home समाचार मध्य प्रदेश : महापौर के बंगले में घुसा 9 फीट लंबा घोड़ा...

मध्य प्रदेश : महापौर के बंगले में घुसा 9 फीट लंबा घोड़ा पछाड़, बमुश्किल काबू में आया

60
0

सागर। महापौर अभय दरे के द्वारिका विहार स्थित बंगले में सोमवार दोपहर में हड़कंप मच गया। उनके बंगले में पीछे की ओर खिड़की के पीछे की तरफ बड़ा सांप नजर आया था। जानकारी लगने पर सर्प पकड़ने में माहिर अकील बाबा को फोन लगाकर बुलाया गया। करीब 20 मिनट में जब अकील महापौर के घर पहुंचे तो सांप दीवार से हटकर बंगले के दाहिने तरफ बगीचे की तरफ सरक गया था। अकील बाबा ने तलाश शुरू की और जब सांप को काबू में किया तो बंगले में मौजूद सबके होश उड़ गए। करीब 9 फीट से अधिक लंबा सांप बंगले से पकड़ा गया था।

अकील बाबा ने बताया कि महापौर के घर के पीछे बड़ा नाला और हरियाली है। बड़े-बड़े पेड़ भी लगे हुए हैं। घर के अंदर बगीचा भी है।इसी कारण नाले की तरफ से बंगले के पीछे घोड़ा पछाड़ सांप आ गया था। काफी मशक्कत के बाद सांप काबू में आ सका था। अकील के अनुसार सामान्यतया इतना लंबा घोड़ा पछाड़ सांप शहर के अंदर कहीं मिलता नहीं हैं।

संभव है पीछे नाले और आसपास खेत के कारण काफी लंबे समय से यहां डेरा जमाए हो। अकील के अनुसार घोड़ा पछाड़ सांप जहरीला होता है और काफी फुर्तीला भी होता है। इस प्रजाति का सांप दीवार पर चढ़कर खिड़की दरवाजे से अंदर पहुंच जाता है। इस कारण यह महापौर के बंगले तक पहुंच गया था। अकील ने इसी बंगले से करीब छह महीने पहले भी करीब 7 फीट लंबा इसी प्रजाति का सांप पकड़ा था। यह पीछे की तरफ से आ जाते हैं।

महापौर ने पूजा-पाठ कर किया प्रणाम

सावन के महीने में भगवान भोलेनाथ का श्रृंगार माने जाने वाले सर्प को लेकर हिन्दू परिवारों में काफी आस्था रहती है। यह संयोग रहा कि श्रावण सोमवार को जब महापौर अभय दरे के बंगले के अंदर परिसर से इतना बड़ा सांप पकड़ा गया तो सांप को काबू में आने के बाद उन्होंने बाकायदा पूजा-पाठ भी किया।