Home समाचार घर से उठाकर ले जाएगी पुलिस, गूगल पर भूलकर भी सर्च न...

घर से उठाकर ले जाएगी पुलिस, गूगल पर भूलकर भी सर्च न करें ये 3 चीजें

165
0

गूगल पर भूलकर भी सर्च न करें ये 3 चीजें :- जब भी हमें कोई चीज खोजनी होती है तो हम गूगल पर सर्च करते है. चंद सेकंड में ही जवाब सामने आ जाता है. जो लोग गूगल का सही उपयोग करते हैं गूगल उनके लिए बहुत फायदेमंद होता है. लेकिन जो लोग गूगल पर गलत चीज सर्च करते हैं उन्हें गूगल जेल भी पहुंचा सकता है. आइए इसके बारे में जानते है.

चाइल्ड पोर्न

वर्तमान समय में दुनिया के अधिकतर देशों में बच्चों के साथ रेप, छेड़छाड़ या शोषण जैसे जघन्य अपराध हो रहे है. इसलिए अनेक देशों की सरकार ने ऐसी वेबसाइटों पर रोक लगा दी है जिन पर चाइल्ड पोर्न दिखाते है. इसलिए आप कभी भूलकर भी गूगल पर चाइल्ड पोर्न के बारे में सर्च नहीं करे. गूगल आपका आईपी एड्रेस ट्रेस करके साइबर सेल पुलिस को दे देगा और आपको पुलिस गिरफ्तार कर लेगी.

सुसाइड करने के तरीके

जो व्यक्ति अपने जीवन से ऊब जाता है और जीवन में आने वाले दुख-दर्द और परेशानियों को सहन नहीं कर पाता है तो वो सुसाइड जैसा कदम उठाता है. जो लोग गूगल पर सुसाइड करने के तरीके खोजते हैं उनका डाटा गूगल पुलिस को दे सकता है. क्योंकि सुसाइड करना एक अपराध है और पुलिस आपको गिरफ़्तार कर सकती है.

संदिग्ध चीजें

गूगल पर संदिग्ध चीजें जैसे अवैध हथियार आदि के बारे में भूलकर भी सर्च ना करें. क्योंकि ऐसे
लोगों पर साइबर पुलिस की निगरानी रहती है. गूगल आपका आईपी एड्रेस ट्रेस करके साइबर सेल पुलिस को दे सकता है. क्योंकि गूगल आपकी हर एक्टिविटी पर नजर रखता है. इसलिए ऐसी चीजें भूलकर भी ना सर्च करें.