Home समाचार वंदे भारत एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बची , खतरा...

वंदे भारत एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बची , खतरा देख पटाखे फोड़ रोकी गई ट्रेन…

79
0

औरैया के अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशनों के बीच दिल्ली-हावड़ा अप रेलवे ट्रैक पर वंदे भारत एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बची। अवैध रूप से रेलवे लाइन पार कर रहा एक ट्रैक्टर रेलवे ट्रैक पर फंस गया। इसी बीच एक मालगाड़ी भी आ रही थी। मालगाड़ी के ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। उसी समय मालगाड़ी के पीछे से वंदे भारत एक्सप्रेस भी आ गई। मालगाड़ी के गार्ड ने पटाखे लगाकर पीछे आ रही वंदे भारत एक्सप्रेस को रोका जिसके बाद ओएचई बंद कर ट्रैक्टर को ट्रैक से बाहर निकाला गया। ओएचई बंद होने से ट्रेनें जहां की तहां खड़ी हो गईं।

इस बीच कानपुर से आ रही मालगाड़ी के ड्राइवर ने रेलवे ट्रैक पर फंसे ट्रैक्टर को देखकर मालगाड़ी रोक दी। ग्रामीणों के अनुसार पीछे से आ रही 22435 अप वंदे भारत एक्सप्रेस को मालगाड़ी के गार्ड ने रेलवे ट्रैक पर पटाखे लगाकर रोकने में मदद की।

जिसके बाद वंदे भारत एक्सप्रेस रुक गई। रेल ट्रैक पर बीच में ट्रैक्टर फंसे होने की सूचना पर ओएचई बंद कराई गई और ग्रामीणों ने दूसरे ट्रैक्टर की मदद से रेलवे ट्रैक पर फंसे ट्रैक्टर को किसी प्रकार से बाहर निकाला। लगभग 15 मिनट के बाद ट्रैक्टर को बाहर निकलवाकर ट्रैक को बहाल किया जा सका।

घटना की सूचना पर देर रात आरपीएफ के एसआई रामाधार राठौर, एसआई अमित कुमार एवं पीडब्ल्यूआई विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों समेत अन्य अधिकारियों ने पहुंचकर मामले की पड़ताल की। ग्रामीणों का कहना है कि ट्रैक्टर के पीछे एक टंकी अटैच थी।

ट्रैक्टर फ्रेट कॉरीडोर के काम में लगा है और कंचौसी के बान गांव का ट्रैक्टर बताया जा रहा है। हड़बड़ाया ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर लेकर मौके से भागने में सफल रहा। ठेकेदार को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है। आरपीएफ प्रभारी दिनेश कुमार के अनुसार वह इस समय बाहर हैं। आरपीएफ की टीम को मौके पर भेजा गया है। ओएचई मात्र पांच मिनट के लिए बंद की गई थी।