Home स्वास्थ अगर आपके शरीर में खाया पीया नहीं लगता तो यह खबर पढ़ना...

अगर आपके शरीर में खाया पीया नहीं लगता तो यह खबर पढ़ना ना भूलें, मिलेगा जबरदस्त फायदा

63
0

शरीर का पूरा केंद्र है हमारा पेट। ये पूरा शरीर चलता है पेट की ताकत से और पेट चलता है भोजन की ताकत से|जो कुछ भी हम खाते है वो ही हमारे पेट की ताकत है। हमने दाल खाई,हमने सब्जी खाई, हमने रोटी खाई, हमने दही खाया लस्सी पी कुछ भी दूध,दही छाझ लस्सी फल आदि। ये सब कुछ भोजन के रूप मे हमने ग्रहण किया ये सब कुछ हमको उर्जा देता है और पेट उस उर्जा को आगे ट्रांसफर करता है। आप कुछ भी खाते है पेट उसके लिए उर्जा का आधार बनता है। अब हम खाते है तो पेट मे सब कुछ जाता है|पेट मे एक छोटा सा स्थान होता है जिसको हम हिंदी मे कहते है अमाशय। यही पर सभी क्रियाएं होती हैं। लेकिन आज कल लोग अपनी लाइफ में इतना व्यस्थ रहने लगें है की वह अपने शरीर का बिल्कुल ख्याल नहीं रखते है। और उनके पास इतना टाइम भी नहीं है। की वह लोग अपने शरीर को फिट रखने के लिए कोई कस्ट उठा सके। क्योंकि दोस्तों लोगो को लगता है कि वह इतना काम कर रहे है। की वो फिट है।
लेकिन दोस्तों इसका पता बुढ़ापे में चलता है। जब शरीर गिर जाता है। और काफी ज्यादा कमजोर हो जाता है। इसीलिए दोस्तों आज आपको कुछ ऐसे नुस्खा बताएगें की आपके शरीर हमेशा फिट रह सके. तो चलिए जानते है।
दोस्तों बहुत ही पुराने समय से चने का सेवन किया जाता रहा है। और यह चने में काफी ज्यादा मात्रा में प्रोटीन होता है। जो आपके शरीर को स्वस्थ बनाने में मदतगार होते है। और आप चने का उपयोग पानी मे भिगो के सुबह के समय खा सकते है। या फिर रात को भी चने को भिगो के खा सकते है। दोस्तों इसके साथ ही आपको कसरत करने बेहद ही जरूरी है। कुछ दिनों चने खाने से आपको खुद ही फर्क समझ आने लगेगा।