Home जानिए दुनिया को हिला देने वाले आतंकी की बेटी से किया था ओसामा...

दुनिया को हिला देने वाले आतंकी की बेटी से किया था ओसामा के बेटे हमजा ने निकाह

68
0

 कभी अमरीका की धरती को आतंक से हिला देने वाले आतंकी संगठन अलकायदा के चीफ रहे ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिल लादेन की मौत हो गई है। अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट में हमजा की मौत का दावा किया जा रहा है।

यह दावा तीन अमरीकी अधिकारियों के हवाले से किया जा रहा है। हांलाकि उसकी मौत की अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है। आपको बता दें कि हमजा लादेन ने अभी कुछ ही दिन पहले निकाह ( Osama Son Hamza married ) किया था।

किससे हुई शादी

अमरीका ( America ) के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को तबाह कर देने वाले ओसामा के बेटे हमजा को आतंकवाद के उभरते हुए चेहरे के रूप में जाना जाता था। जिहाद के युवराज के नाम से मशहूर हमजा ने अपनी मौत से कुछ दिन पहले ही शादी की थी।

बहुत कम लोग ही जानते हैं कि हमजा ने जिसे अपनी पत्नी बनाया था वह 9/11 आतंकी हमले के लिए विमान हाइजैक करने वाले मोहम्मद अट्टा की बेटी थी।

ओसामा के सौतेले भाईयों का बयान

आतंक के आका कहे जाने वाले ओसामा के सौतेले भाईयों ने एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया था कि हमने भी सुना है कि हमजा ने निकाह कर लिया है। लेकिन इस बारे में हमे पुख्ता जानकारी नहीं है।

पिता की मौत के बाद संभाली गद्दी

ओसामा के सौतेले भाईयों के मुताबिक, लादेन की मौत के बाद हमजा ने अलकयदा की गद्दी संभाल ली थी। इसके पीछे उसका मकसद अपने पिता की मौत का बदला लेना था। हमजा को आसामा बिन लादेन का उत्तराधिकारी भी कहा जाता था।