Home समाचार प्रधानमंत्री जी, देश की अर्थव्यवस्था बेपटरी हो चुकी है – राहुल ने...

प्रधानमंत्री जी, देश की अर्थव्यवस्था बेपटरी हो चुकी है – राहुल ने कसा तंज

34
0

केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करना का कोई मौका नहीं चूकने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बार अर्थव्यवस्था का हवाला देते हुए तंज कसा है. राहुल ने गुरुवार को लाइव मिंट की खबर ट्वीट करते हुए दावा किया कि देश की अर्थव्यवस्था पटरी से उतर चुकी है. यही नहीं आगे दूर-दूर तक इसके पटरी पर लौटने की उम्मीद की कोई किरण भी नजर नहीं आ रही है.

निर्मला सीतारमण को बताया असमर्थ वित्त मंत्री 

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री जी, अर्थव्यवस्था पटरी से उतर चुकी है. सुरंग में दूर-दूर तक कोई रोशनी दिखाई नहीं दे रही है. अगर आपकी असमर्थ वित्त मंत्री आपको बता रही हैं कि रोशनी है तो मुझ पर विश्वास करिए कि मंदी की ट्रेन पूरी रफ्तार पकड़ने वाली है.’ टि्वटर पर शेयर की गई खबर के मुताबिक, भारतीय अर्थव्यवस्था फिलहाल सुस्त चल रही है. अभी निकट भविष्य में इसके रफ्तार पकड़ने का कोई संकेत भी नहीं दिख रहा है.

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने भी आरोप लगाया है कि मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के कारण किसान, छोटे व्यापारी और उद्यमी बर्बाद हो चुके हैं. हर इंडेक्स संकेत दे रहा है कि अर्थव्यवस्था गहरे संकट में है. इसके जवाब में मोदी सरकार आंकड़ों में हेरफेर कर झूठ बोल रही है. सरकार लोगों को रोजगार देने के बजाय फिरकापरस्ती वाले फसादी मुद्दों की ओर मोड़कर भटका रही है. उन्होंने कहा, 2014 के बाद सरकार की आर्थिक नीतियों का सिर्फ यही मकसद है कि किसानों, छोटे व्यापारियों, उद्यमियों और कारोबार को बर्बाद कर दो.