Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें दोस्तों ने खेल-खेल में छह वर्षीय बच्चे के शरीर में पंप से...

दोस्तों ने खेल-खेल में छह वर्षीय बच्चे के शरीर में पंप से भर दी हवा, मौत

113
0

घर के पास खेल रहे छह वर्षीय मासूम बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई. मासूम अपने हमउम्र बच्चों के साथ खेल रहा था कि तभी शैतानी विचार आते ही बच्चों ने पास ही रखे कम्प्रेशर का पाइप उठाया और मुंह में हवा भर दी. इससे मासूम कान्हा का पेट फूल गया. घबराये परिजनों ने मासूम को इलाज के लिए एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. 

की भंवरकुआ पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार, भंवरकुआ थाना इलाके के पालदा इलाके में रहने वाले रामचंद्र यादव एक दलिया फैक्ट्री में काम करते हैं. वह मूलतः खरगोन जिले का रहने वाले हैं और रोजगार के लिए इंदौर आए थे. वह कुछ काम से फैक्ट्री की छत पर गए था और उनका छह वर्षीय मासूम बेटा कान्हा फैक्ट्री में ही खेल रहा था. बता दें कि रामचंद्र का पूरा परिवार फैक्ट्री में ही रहता है.

कान्हा अपने अन्य मित्रों के साथ खेल रहा था. खेल के दौरान अचानक बच्चों ने फैक्ट्री में ही रखे कम्प्रेशर के पाइप को कान्हा के मुंह में लगा दिया और थोड़ी ही देर में कान्हा जमीन पर गिर गया. उसका पेट फूल गया था. क्षण भऱ में ही वहां आस पास के लोग एकत्रित हो गए. इसकी सूचना पिता रामचंद्र को दी गई. रामचंद्र समेत अन्य लोग मासूम को तत्काल इलाज हेतु एमवाय अस्पताल लेकर पहुंचे जहां इलाज के दौरान मासूम की मौत हो गई.

खरगोन का रहने वाला यादव परिवार रोजगार की तलाश में इंदौर आया था और दाल दलिया मिल में काम करता था. लेकिन काम करते करते उन्हें अपने बच्चे की सुरक्षा का ख्याल नहीं रहा. परिवार अगर बच्चे पर निगाह रखता तो यह दर्दनाक घटना नहीं होती. इस घटना से कान्हा के साथ खेल रहे बच्चों के साथ-साथ परिवार की भी लापरवाही स्पष्ट हो रही है. मौत की सूचना मिलते ही पुलिस ने बच्चे की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. साथ ही पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.