Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़/ छात्राओं को कमरे में बंद कर बोला प्रधानपाठक – सब मेरी...

छत्तीसगढ़/ छात्राओं को कमरे में बंद कर बोला प्रधानपाठक – सब मेरी गर्लफ्रेंड, दुष्कर्म भी करूंगा

137
0

छुरा से 15 किलोमीटर दूर बिरनीबाहरा पंचायत के आश्रित ग्राम कुड़ेमा के मिडिल स्कूल में प्रधानपाठक द्वारा छात्राओं को कमरे में बंद कर उनसे अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है। घटना पिछले शनिवार की है और प्रधानपाठक बीआर ध्रुव के खिलाफ जांच कर रिपोर्ट जिला शिक्षाधिकारी एसएल ओगरे को भेज दी गई है। ओगरे ने भास्कर को बताया जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपी को निलंबित करने की तैयारी की जा रही है। 

नशे में धुत होकर आता है प्रधानपाठक, छात्राएं बोलीं- महिला शिक्षिका ही चाहिए

  1. छात्राओं ने भास्कर को बताया कि ने प्रधानपाठक बीआर ध्रुव से वे बहुत परेशान हैं। आए दिन वे इसी तरह शराब पीकर स्कूल आते हैं और अभद्र व्यवहार करते हैं। छात्राओं ने मांग की कि स्कूल में महिला प्रधान पाठिका और महिला शिक्षिका मिलनी चाहिए। स्कूल के प्रधानपाठक बीआर ध्रुव 20 जुलाई को नशे में धुत होकर स्कूल पहुंचे और स्कूल पहुंचते ही उपस्थित छात्राओं को कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद जो हुआ वो शिक्षा के मंदिर को शर्मसार करने वाला था। 
  2. आरोप है कि ध्रुव ने छात्राओं से कहा कि “तुम सब मेरी गर्लफ्रेंड हो, आई लव यू, मैं तुम लोगों का रेप (दुष्कर्म) करूंगा’। कमरे में बंद छात्राओं ने घबराकर बचाने की आवाज लगाई तो बाहर मौजूद एक छात्र ने किसी तरह दरवाजा खोला। इसके बाद रोती-बिलखती छात्राएं तुरंत घर भागीं तथा अपने पालकों को पूरा वाकया बताया। आक्रोशित पालकों व ग्रामवासियों ने स्कूल पहुंचकर ने प्रधानपाठक को खूब खरी खोटी सुनाई । फिर ग्रामवासियों ने विकासखंड शिक्षा अधिकारी श्याम चन्द्राकर और संकुल समन्वयक पंकज साहू से इसकी शिकायत की। 
  3. संकुल समन्वयक पंकज साहू तत्काल स्कूल पहुंचे। उन्होंने छात्राओं से इस बाबत पूछा तो सभी ने रो-रोकर पूरी घटना का विवरण दिया। संकुल समन्वयक ने छात्राओं के बयान के आधार पर रिपोर्ट तैयार कर विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) को सौंप दी है। बीईओ ने बताया कि मामले की कर प्रधानपाठक के खिलाफ रिपोर्ट तैयार कर जिला अधिकारी को भेज दी है, जैसे ही कोई आदेश आता है, हम कार्रवाई करेंगे।