Home समाचार इस महीने पांच बार कोर्ट के चक्कर लगाएंगे राहुल गांधी, मानहानि मामलों...

इस महीने पांच बार कोर्ट के चक्कर लगाएंगे राहुल गांधी, मानहानि मामलों में होगी पेशी

38
0

लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी इस महीने अलग-अलग अदालतों में सुनवाई के लिए पेश होते दिखाई देंगे। चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने भाजपा और आरएसएस के खिलाफ जो बयान दिए थे उन्हीं का बचाव करने के लिए उनकी एक के बाद एक अदालत में पेशी होनी है।  विज्ञापन

इस महीने उन्हें पांच मामलों में अलग-अलग अदालतों में पेश होना है। चुनाव प्रचार के दौरान राहुल ने भाजपा और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा था। इन्हीं बयानों को लेकर उनके खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं। 

मुंबई में आज येचुरी के साथ होंगे पेश

राहुल गांधी और सीपीएम नेता सीताराम येचुरी को गुरुवार को मुंबई की एक अदालत में पेश होना है। सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को भाजपा और आसएसएस से जोड़ने वाला बयान देने के कारण उनपर एक आरएसएस कार्यकर्ता ने मानहानि का मामला दर्ज करवाया है। 

पटना में छह जुलाई को होगी पेशी

राहुल गांधी को शनिवार को पटना उच्च न्यायालय में पेश होना है। बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करवाया है। एक रैली के दौरान राहुल ने कहा था कि सभी चोरों का नाम मोदी होता है। इसी बयान को लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

गुजरात की विभिन्न अदालतों में होगी पेशी

गृहमंत्री अमित शाह को ‘हत्या आरोपी अध्यक्ष’ वाला बयान देने के कारण उनके खिलाफ अहमदाबाद की एक अदालत में नौ जुलाई को पेशी होनी है। चौथी सुनवाई 12 जुलाई को गुजरात की एक अदालत में आपराधिक मानहानि मामले को लेकर होनी है। यह मामला अहमदाबाद जिले के को-ऑपरेरिटव बैंक अध्यक्ष ने उनके खिलाफ दर्ज कराया है। पांचवी सुनवाई सूरत की एक अदालत में होगी। यहां राहुल के ‘सारे मोदी चोर हैं’ वाले बयान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।