Home खाना-खजाना अहमदाबाद जाएं तो जरूर जाएं इन जगहों की चाट खाने

अहमदाबाद जाएं तो जरूर जाएं इन जगहों की चाट खाने

81
0

 दूसरे शहरों की तरह अहमदाबाद का भी खाने के मामले में अपना अलग ही स्टेटस हैं। ये गलियां गुजरात की सड़कों पर जाने के शौकीन लोगों को यहां के विशेष भोजन के करीब ला सकती हैं।यहां की रेसीपीज का अपना अलग ही स्वाद हैं। यहां के स्ट्रीट फूड का स्वाद बाकी शहरों क स्ट्रीट फूड से बिल्कुल अलग होता हैं। उत्तर भारतीय पराठों से सभी दक्षिण भारत और महाराष्ट्र बिस के दोसा से अलग स्वाद लेते हैं, हालांकि वे सभी बहुत अलग हैं, हालांकि अहमदाबाद में अधिकांश भोजन शाकाहारी होंगे लेकिन कुछ खाद्य प्रतिष्ठान हैं जो अपने मांसाहारी भोजन के लिए जाने जाते हैं । शहर के विभिन्न हिस्सों में पाए जाने वाले इन अनोखे व्यंजनों का स्वाद चखें। यहां हम आपको अहमदाबाद के कुछ बेहतरीन स्थानों के बारे में बता रहे हैं, जहां बेहतरीन स्ट्रीट फूड उपलब्ध है –

रिद्धी सिद्धी पाव भाजी – वै,से तो यह एक ट्रेडिशनल नाश्ता हैं महाराष्ट्र का पर यह अहमदाबाद और गुजरात में भी काफी मशहूर हैं। यह काफी मशहूर हैं लोगो के बीच में और यहां का शैफ भी एक मराठी शैफ ही हैं। यहां मिलने वाली मिलें बहुत स्वादिष्ट होती हैं और कुछ ही मिनटों में बिक जाती हैं। इस नाश्ते के गर्म और ठंडे दोनों संस्करण मिलते हैं।

राश्रंजन – राश्रंजन की अहमदाबाद में वही विश्वसनीयता है जो दिल्ली के हल्दीराम में है। एक मुंह में पानी भरने वाला भोजन जो बिना स्वाद के समझौता किए हुए स्वच्छ, साफ रसोई में तैयार किया जाता है। पानी भरा हुआ है, चाट, रोटी, सब्जी और छोले यहां सबसे अधिक पसंद किए जाते हैं, हालांकि मेनू पर खोज करने से आपको कुछ और बेवकूफ लगने में मदद मिल सकती है।

बोम्बे स्ट्रीट पॉइंट – अगर आप साउथ इंडियन फूड का मजा चखना चाहते हैं तो यह जगह आपके ले बिल्कुल सही हैं। सड़क के किनारे स्थित भोजन के स्थान पर इसे भरने के बजाय रोल पर भरने के बजाय, इस पर ध्यान दिया जाता है। यहां मिलने वाला मैगी डोसा या पिज्जा आपके मुंह में जाते ही घुल जाएगा।