Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : पब्जी गेम पर प्रतिबंध लगाने सीएम से करूंगा मांग :...

छत्तीसगढ़ : पब्जी गेम पर प्रतिबंध लगाने सीएम से करूंगा मांग : विधायक कुलदीप जुनेजा

118
0

कंप्यूटर और स्मार्ट फोन पर खेलने वाले गेम पब्जी को रायपुर उत्तर के विधायक कुलदीप जुनेजा ने हानिकारक बताया है। इस पर प्रतिबंध लगाने को लेकर उन्होंने सीएम भूपेश बघेल से चर्चा करने की बात कही है। पब्जी गेम्स की वजह से युवा और बच्चों में दुष्प्रभाव नजर आ रहा है। बच्चे मानसिक रोग का शिकार हो रहे हैं और दिमाग पर नकारात्मक असर हो रहा है।  
विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा ने कहा कि मैं पब्जी गेम्स पर प्रतिबंध लगाने के लिए विधानसभा सत्र के शून्य काल में भी मुद्दा उठाया था। उस समय प्रदेश में भाजपा की सरकार थी।
कुलदीप जुनेजा ने कहा कि सीएम भूपेश बघेल से मौखिक चर्चा तौर पर हुई है और आज विधायक दल की बैठक है। इसमें मैं पब्जी गेम्स पर प्रतिबंध लगाने को लेकर चर्चा करूंगा। बता दें कि मध्यप्रदेश में इस गेम पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है। वहीं छत्तीसगढ़ में भी इस गेम्स पर प्रतिबंध लगाने के लिए बैठक में विस्तृत चर्चा करूंगा। कुलदीप जुनेजा ने कहा कि इस गेम्स के कारण बच्चों में नकारात्मक असर पड़ रहा है और बच्चे गंभीर मानसिक बीमारी से ग्रसित हो रहे हैं। इस गेम्स की वजह से बच्चे और युवाओं की मौत के मामले भी समाने आ रहे हैं। कल ही इंदौर में एक मौत पब्जी गेम्स की वजह से हुई है। बताया जा रहा है मध्यप्रदेश के नीमच में पब्जी गेम्स से एक बच्चे की मौत हुई है। 

पब्जी गेम्स पर एक्सपर्ट राय 
साइबर एक्सपर्ट मोनाली गुहा ने बताया कि पब्जी गेम्स एक ऐसा गेम्स हैं, इसमें आॅन लाइन इंटरनेट के माध्यम से खेला जाता हैं। इसमें आपका दोस्त कोई भी अनजान हो सकता है और इस गेम्स में छह से ज्यादा लोग एक साथ जुड़कर खेल सकते हैं। इसमें एक साथ अपने मिशन को लेकर बात की जाती है। इस गेम का नशा अगर किसी युवा व बच्चों को लग गया तो वह दिन रात इसमें डूबा रहता है और गेम का दिवाना हो जाता है। इस गेम्स से युवाओं में काफी दुष्प्रभाव पड़ रहा है और यहां तक बच्चे और युवा मानसिक रोगी होने लगे हैं।