Home समाचार राहुल गांधी का वायनाड से चुनाव लड़ना रहा बेहतर, UDF जीत के...

राहुल गांधी का वायनाड से चुनाव लड़ना रहा बेहतर, UDF जीत के करीब!

33
0

पूरे देश में वोटिंग जारी है. खबर लिख जाने तक जो रुझान हैं उसके हिसाब से केरल में कांग्रेस की अगुवाई वाली यूडीएफ सबसे आगे है. केरल में 20 लोकसभा सीटें है. इनमें ले 19 सीटों पर यूडीएफ आगे चल रही है. इससे पता लगता है कि राहुल गांधी का वायनाड से चुनाव लड़ना फायेदमंद रहा. हालांकि, वह खुद अमेठी से स्मृति ईरानी से पीछे चल रहे हैं.

केरल के सारे लाइव अपडेट्स यहां पढ़ेंः

कांग्रेस के कद्दावर नेता शशि थरूर तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से आगे चल रहे हैं. हालांकि, शुरुआती रुझानों में वे बीजेपी उम्मीदवार राजशेखर कुम्मानम से पीछे चल रहे थे. 2014 के लोकसभा चुनाव में भी वे बीजेपी के ओ राजगोपाल से पीछे थे लेकिन बाद में जीत गए थे.

तिरुवनंतपुरम से बीजेपी उम्मीदवार कुम्मानम राजशेखरन ने दाईकाड में अय्यागुरू आश्रम में प्रार्थना की थी. प्रार्थना के बाद उन्होंने कहा कि राज्य के विकास और लोगों के कल्याण के लिए लोगों को एनडीए के साथ आना चाहिए.

पथनमथिट्टा में त्रिकोणीय शृंखला हो गई थी. बता दें कि पथनमथिट्टा में ही सबरीमाला मंदिर से जुड़ा आंदोलन हुआ था. तो अगर बीजेपी यहां से जनता का समर्थन पाने में सफल रहती है तो के सुरेंद्रन इस सीट से बीजेपी के पहले लोकसभा सदस्य होंगे.

वहीं सीपीएम राज्य में अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है. त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल हारने के बाद सीपीएम के लिए नेशनल पार्टी होने का तमगा बचाना भी मुश्किल हो गया है. केरल उनका आखिरी गढ़ है. पथनमथिट्टा में इस बार 71.39 फीसदी वोटिंग हुई है.