Home समाचार 15 राज्य, 117 सीटो पर वोटिंग जारी, PM मोदी ने अहमदाबाद में...

15 राज्य, 117 सीटो पर वोटिंग जारी, PM मोदी ने अहमदाबाद में किया मतदान

37
0

नई दिल्ली । आम चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को सबसे ज्यादा 117 सीटों पर वोटिंग शुरू है। गुजरात, केरल, गोवा, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, असम, दादर नागर हवेली और दमन-दीव की सभी लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। आज के चुनाव की विशेषता यह है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की किस्मत ईवीएम में बंद हो जाएगी। अमित शाह अपने राजनीतिक जीवन में पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। वह गांधीनगर से उम्मीदवार हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीसरे चरण में केरल के वायनाड से मैदान में हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य होने के भाजपा इस बार भी गुजरात की सभी सीटों पर जीत के प्रति आश्वस्त है।

इस बीच बताते चले इन वीआईपी सितारों की लिस्ट में टॉप पर हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गांधीनगर के रानिप पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला. प्रधानमंत्री खुली जीप में सवार होकर पोलिंग बूथ तक वोट डालने पहुंचे जहां बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने उनका स्वागत किया।

वोट डालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज पूरे देश में तीसरे चरण का मतदान हो रहा है, मेरा सौभाग्य है कि मुझे भी आज मेरा कर्तव्य निभाने का मौका मिला, ये मेरे लिए गौरवपूर्ण पल है कि मेरे गृह राज्य गुजरात में वोट दिया, जैसे कुंभ में स्नान कर आनंद मिलता है वैसे ही वोट डालकर आनंद मिलता है. PM मोदी बोले कि पहली बार जो वोट दे रहे हैं ये सदी उनकी ही सदी है, इसलिए नए मतदाताओं को वह विशेष आग्रह करेंगे कि वे सभी 100 फीसदी मतदान करें।

मतदान से पहले उन्होंने अपनी मां हीराबेन का आशीर्वाद लिया, पीएम अपनी मां से मिलने घर पहुंचे थे। इस दौरान मां ने उन्हें मीठा खिलाया और आशीर्वाद के तौर पर चुनरी भी दी। इसके अलावा अमित शाह, अरुण जेटली, मुख्यमंत्री विजय रुपाणी पूर्व सीएम केशुभाई पटेल, कांग्रेस नेता अहमद पटेल भी आज अपना वोट गुजरात में डालेंगे।