Home धर्म - ज्योतिष जानें इस पेड़ के बारे में, अकाल मृत्यु के भय से छुटकारा...

जानें इस पेड़ के बारे में, अकाल मृत्यु के भय से छुटकारा दिलाता है यह चमत्कारी पेड़

55
0

 लगभग सभी लोगो ने अशोक के पेंड को देखा होगा हम में से कईयों के घर में अशोक का पेंड लगा भी होगा, लेकिन हम में से बहुत ही कम लोगो को अशोक के पेंड़ की इस विशेषता के बारे में पता होगा। क्योकि अशोक के पेंड को हम केवल घर की सजावट के लिए प्रयोग में लाते हैं। घर को खूबसूरत बनाने के लिए घर के आस पास अशोक के पेड़ लगाते हैं। लेकिन अशोक के पेंड से संबंधित इस खास बात को हम में से बहुत ही कम लोग जानते होंगे।

अशोक का पेड़ अपने नाम के अनुसार ही दुखों का हरण करता है, ज्योतिष में अशोक के पेड़ को घर के आस पास लगाने के कई लाभ बताए गये हैं, अशोक जिस घर में लगा होता है उस घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश माना जाता है।

  • अशोक के पेड़ को सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना गया है, इसे घर के बाहर लगाने से पहले सही दिशा की भी जानकारी होनी चाहिए। आज हम इस लेख में अशोक के पेड़ से होने वाले लाभ के बारे मे बता रहें हैं।
  • वास्तु के अनुसार अशोक का पेड़ अगर घर के बाहर अगर उत्तर दिशा में लगा होता है तो इसे घर के लिए शुभ माना जाता है इसके कारण घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।
  • जिस घर में अशोक का पेड होता है वहां पर सुख, शान्ति एवं समृद्धि हमेशा बनी रहती है।
  • वास्तु के अनुसार अशोक के पेड़ में अगर कोई विवाहित स्त्री रोज रोज जल चढाती है तो इसके फल स्वरुप उसका वैवाहिक जीवन हमेशा अच्छा रहता है व अशोक के पेड से महिला को शारीरिक व मानसिक ऊर्जा मिलती है।
  • अशोक का पेड जिस घर में होता है उस घर के सदस्यों को अकाल मृत्यु का भय नहीं होता।