Home छत्तीसगढ़ Chhattisgarh : कोरबा से चुनाव लड़ने के बयान से पलटे जोगी

Chhattisgarh : कोरबा से चुनाव लड़ने के बयान से पलटे जोगी

72
0

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी के साथ जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का गठबंधन लोकसभा चुनाव में भी बरकरार रहेगा। इससे पहले इस गठबंधन के टूटने की खबरें आ रही थीं। जोगी ने सोमवार को कोरबा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, लेकिन मंगलवार को वे अपने बयान से पलट गए और कहा कि मायावती से चर्चा के बाद ही गठबंधन के उम्मीदवारों के नाम तय होंगे।

अजीत जोगी ने कहा कि बसपा के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन लोकसभा चुनाव में भी बरकरार रहेगा। विधानसभा चुनाव में इस गठबंधन को अपेक्षित सफलता मिली थी। अजीत जोगी की बहू और अमित की पत्नी ऋचा जोगी बसपा की टिकट से चुनाव जीतकर विधायक बनी हैं। इस गठबंधन ने यहां विधानसभा चुनाव में 7 सीटें हासिल की थीं। लोकसभा चुनाव के लिए यहां सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा चल रही है। जल्द ही दोनों पार्टियों के सभी उम्मीदवारों की संयुक्त सूचि जारी होगी।

पार्टी गठबंधन राज्य की सभी 11 सीटों पर अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारेगा। कोरबा सीट से जकांछ-बसपा गठबंधन से अजीत जोगी या उनके बेटे अमित जोगी के चुनाव लड़ने की चर्चा है। अमित जोगी ने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था और ऐसा माना जा रहा था कि वे लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं, लेकिन सामवार को अजीत जोगी ने कोरबा से चुनाव लड़ने की बात कही थी। बसपा ने पिछले दिनों राज्य में कुछ सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी। इसके बाद यह चर्चा हो रही थी कि विधानसभा चुनाव के दौरान बना दोनों पार्टियों का यह गठबंधन अब टूटने की कगार पर है, लेकिन जोगी के इस बयान से पूरी अटकलें खारिज हो गई हैं।