Home समाचार कांग्रेस में शामिल हुए हार्दिक पटेल, राहुल गांधी ने इस तरह किया...

कांग्रेस में शामिल हुए हार्दिक पटेल, राहुल गांधी ने इस तरह किया वेलकम

47
0

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल मंगलवार को आधिकारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल हो गए. कांग्रेस अध्यक्ष ने हार्दिक पटेल का वेलकम किया. इस मौके पर प्रियंका गांधी और मनमोहन सिंह भी मौजूद थे. कांग्रेस में शामिल होने से पहले खुद हार्दिक पटेल ने इस बात की जानकारी दी थी. पाटीदार नेता ने ट्वीट किया था, ‘देश और समाज की सेवा के मकसद से अपने इरादों को मूर्तरूप देने के लिए मैंने 12 मार्च को श्री राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में इंडियन नेशनल कांग्रेस जॉइन करने का निर्णय लिया है.

आपको बता दें महज 22 साल की उम्र में हार्दिक पटेल ने पूरे गुजरात की राजनीति को हिलाकर रख दिया था. वे पटेल आरक्षण को लेकर आंदोलन चला रहे थे. उस दौरान उन्होंने 80 से ज्यादा रैलियां की थीं. हार्दिक के साथ आरक्षण की मांग में उतरे लोग इससे कम की बात करने को भी तैयार नहीं थे. हार्दिक ने उस वक्त 6 जुलाई को गुजरात के महेसाणा में आयोजित एक छोटी-सी रैली को विशाल रूप दे दिया था. बाद में हार्दिक ने 2017 में हुए गुजरात विधानसभा चुनावों में गुजरात के दो अन्य युवा नेताओं अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवानी के साथ कांग्रेस का साथ दिया था.

View image on TwitterView image on Twitter

कांग्रेस में शामिल होने के बाद अब हार्दिक के जामनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं. आपको बता दें जामनगर में कांग्रेस को 2009 और 2004 में जीत मिली थी. इससे पहले यहां बीजेपी के चंद्रेश कोराडिया को 1989 से 1999 के बीच लगातार पांच बार जीत मिली थी. ऐसे में हार्दिक का जामनगर से चुनाव लड़ने की खबर सामने आने के बाद से दिग्गज हैरान हैं. हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर पर कुछ भी साफ नहीं हुआ है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here