Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : यूके स्टील में जीएसटी की दबिश, 70 लाख की टैक्स...

छत्तीसगढ़ : यूके स्टील में जीएसटी की दबिश, 70 लाख की टैक्स चोरी पकड़ाई

58
0

रायपुर। जीएसटी इंटेलिजेंस की टीम ने सोनडोंगरी स्थित यूके स्टील में दबिश देकर 70 लाख की टैक्स चोरी पकड़ी है। वहीं 4 करोड़ रुपए के बोगस बिल भी बरामद किए गए है।

कल शाम ही पड़ी थी दबिश:

दरअसल जीएसटी इंटेलिजेंस की टीम ने कल शाम सोनडोंगरी स्थित यूके स्टील में दबिश देकर जांच पड़ताल की। इस दौरान टीम को बिल मिला जो राउरकेला की अंबर इंटरप्राइजेस कंपनी से लिया गया था। बिना किसी खरीद फरोख्त किए फरवरी 2018 में फर्जी बिलिंग करवाई गई थी। वहीं रजिस्ट्रर में मोटरसाइकिल और छोटे मालवाहक वाहन की इंट्री की गई थी। इसके जरिए 25 से 30 टन लोहे का परिवहन करना बताया गया था। जांच के दौरान मिले बड़ी संख्या में क्रेडिट इनुपट टैक्स से संबंधित दस्तावेज मिले है।

फरवरी में एक अन्य  फर्म में पड़ा था छापा:

गौरतलब हो कि 16 फरवरी को जीएसटी इंटेलिजेंस की टीम ने रायपुर के समता कालोनी स्थित श्याम सेल्स कॉपोर्रेशन के संचालक आयुष गर्ग और संतोष अग्रवाल में दबिश देकर कारोबारियों को गिरफ्तार किया था। तलाशी में उनके ठिकानों से 141  करोड़ रुपए के बोगस बिल मिले थे। इसके जरिए आरोपियों ने 21 करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी की गई थी। जांच में 12 फर्जी कंपनियों से बोगस बिलिंग करवाने और 50 से अधिक वाहनों फर्जी नंबर बरामद किए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here