Home समाचार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया, राफेल से जुड़े अहम दस्तावेज चोरी

सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया, राफेल से जुड़े अहम दस्तावेज चोरी

70
0

राफेल डील को लेकर दायर पुनर्विचार याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है. कोर्ट ने फ्रांस से 36 राफेल जेट खरीदने की डील की जांच के आदेश देने से इनकार कर दिया था. इसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी और सीनियर एडवोकेट प्रशांत भूषण ने जनवरी में राफेल फाइटर जेट की खरीद के मामले में सरकार को क्लीन चिट दिए जाने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट से पुनर्विचार की मांग करते हुए याचिका दायर की थी.

इस मामले में पहले फैसला दे चुके तीन जज, चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस केएम जोसफ और संजय किशन कौल सुनवाई करेंगे.

 

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया, राफेल से जुड़े अहम दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी

राफेल मामले में दायर पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई के दौरान अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि डिफेंस मिनिस्ट्री से कुछ गोपनीय दस्तावेज चोरी हो गए थे, जिनके आधार पर ही याचिकाएं दायर की गई हैं.

अटॉर्नी जनरल ने अखबार में छपी रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि ये रिपोर्ट डिफेंस मिनिस्ट्री से चोरी हुए दस्तावेजों पर आधारित है. उन्होंने कहा कि ये ऑफिसियल सीक्रेट्स एक्ट का उल्लंघन है.

इन नेताओं ने दायर की पुनर्विचार याचिका

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एक पुनर्विचार याचिका पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा,अरुण शौरी और सीनियर ए़डवोकेट प्रशांत भूषण ने और दूसरी आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने दाखिल की है. कोर्ट में दाखिल पुनर्विचार याचिका में में कहा गया है कि फैसला केंद्र सरकार के गलत दावों पर आधारित है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here