Home देश खालिस्तान समर्थक अमृतपाल ने सांसद पद की शपथ ली दिल्ली पुलिस ने...

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल ने सांसद पद की शपथ ली दिल्ली पुलिस ने परिवार से मुलाकात की जगह बदली; सेफ हाउस ले जाया जा रहा

19
0

नई दिल्ली – पंजाब के खडूर साहिब से लोकसभा चुनाव जीतने वाले खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने सांसद पद की शपथ ले ली है। हालांकि इसका कोई फोटो-वीडियो जारी नहीं किया गया है।

अमृतपाल से अब परिवार की मुलाकात कराई जाएगी। इसके लिए उन्हें सेफ हाउस में ले जाया जा रहा है।

शपथ के लिए अमृतपाल को सुबह 4 बजे असम की डिब्रूगढ़ जेल से बाहर लाया गया। जिसके बाद कड़ी सुरक्षा में डिब्रूगढ़ जेल से निकाल कर एयरबेस ले जाया गया। जहां से अमृतपाल को मिलिट्री एयरक्राफ्ट में दिल्ली लाया गया। दिल्ली पहुंचने के बाद एयरपोर्ट से उसे संसद भवन लाया गया है।

अमृतपाल को 4 दिन की पैरोल मिली है, लेकिन पुलिस प्रशासन उसे मात्र शपथ लेने के लिए ही जेल से बाहर ला रहा है। पैरोल की 10 शर्तों में परिवार से दिल्ली में मुलाकात की मंजूरी दी गई है।

अमृतपाल सिंह के माता-पिता और चाचा दिल्ली पहुंच गए हैं। उन्हें अभी अमृतपाल से मिलने का समय नहीं बताया गया है। वहीं उसकी पत्नी किरणदीप कौर काफी समय से डिब्रूगढ़ में ही रुकी हुई है, वे दिल्ली नहीं पहुंचेगी।

अमृतपाल सिंह शपथ लेने के लिए 1 साल 2 महीने 12 दिन के बाद डिब्रूगढ जेल से बाहर आ रहा है। परिवार से मुलाकात के बाद अमृतपाल को वापस असम जेल ले जाया जाएगा।अमृतपाल सिंह को दी गई पैरोल में 4 दिन का जिक्र किया गया है। इसमें 10 शर्तें भी लगाई गई हैं। सुरक्षा से लेकर उसे लाने, ठहरने व वापस लेकर जाने की जिम्मेदारी अमृतसर रूरल के SSP सतिंदर सिंह को सौंपी गई है।