Home छत्तीसगढ़ हमारे गांव को गांव ही रहने दीजिए…नहीं चाहिए नगर पंचायत का दर्जा,...

हमारे गांव को गांव ही रहने दीजिए…नहीं चाहिए नगर पंचायत का दर्जा, कलेक्टर दफ्तर पहुंचे सैकड़ों ग्रामीण

31
0

बिलासपुर – सत्ता परिवर्तन के साथ पूर्ववर्ती सरकार के घोषणा और निर्णय का विरोध शुरू हो गया है। तखतपुर विधानसभा क्षेत्र के गनियारी गांव के ग्रामीण ग्राम पंचायत को नगर पंचायत बनाने के घोषणा के खिलाफ लामबंद हो गए हैं। उन्होंने पूर्ववर्ती सरकार के इस निर्णय का विरोध किया है। इसी कड़ी में बड़ी संख्या में क्षेत्र के ग्रामीण घोषणा के खिलाफ आज कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां उन्होंने नारेबाजी करते हुए क्षेत्र को नगर पंचायत न बनाने की मांग की।

उन्होंने कहा कि, पूर्ववर्ती सरकार ने वाहवाही लूटने और अपने राजनीतिक फायदे के लिए बिना नियमों का पालन करते हुए ग्राम पंचायत गनियारी को नगर पंचायत बनाने की घोषणा किया था। जबकि, इसके लिए न तो मुनादी कराई गई और ना ही कोई जनसुनवाई की गई।

ग्रामीणों ने बताया कि, गनियारी की बड़ी आबादी गरीब वर्ग से है। जहां लोग खेती किसानी और रोजी मजदूरी कर अपना जीवन यापन करते हैं। नगर पंचायत बनाने से गरीबों पर अलग- अलग टैक्स का भार आएगा।

ग्रामीण क्षेत्र में सरकार से मिलने वाली योजनाओं से भी वे उपेक्षित हो जाएंगे। ग्रामीणों ने कलेक्टर के नाम मांगपत्र सौंपते हुए गनियारी को नगर पंचायत न बनाने और ग्राम पंचायत का ही दर्जा रहने देने की मांग की है।